सिनसिनाटी मास्‍टर्स: एंडी मरे वापसी मैच में हारे, पहले दौर से बाहर

एंडी मरे (Andy Murray) सर्जरी के चलते 8 महीने से टेनिस (Tennis) से दूर थे. उन्‍होंने सिनसिनाटी मास्‍टर्स (Cincinnati Masters) से ही वापसी के लिए कदम रखा था.

भाषा
Updated: August 13, 2019, 12:43 PM IST
सिनसिनाटी मास्‍टर्स: एंडी मरे वापसी मैच में हारे, पहले दौर से बाहर
एंडी मरे.
भाषा
Updated: August 13, 2019, 12:43 PM IST
तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता एंडी मरे (Andy Murray)को सिनसिनाटी मास्टर्स (Cincinnati Masters) टेनिस टूर्नामेंट में वापसी करते हुए पहले ही दौर में रिचर्ड गास्केट के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. सात महीने में पहला एकल मैच खेल रहे मरे को गास्केट के खिलाफ सीधे सेटों में 4-6, 4-6 से हार झेलनी पड़ी. करियर को खतरे में डालने वाली कूल्हे की चोट के कारण जनवरी में कोर्ट से दूर हुए मरे ने हालांकि सोमवार को अपने इस प्रदर्शन को ठीक करार दिया.

हारने के बाद क्‍या बोले मरे
मरे ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि इस मैच से मैंने क्या उम्मीद की थी. इस मैच में कई ऐसी चीजें थी जो मैं बेहतर करने की उम्मीद कर रहा था लेकिन आपको अपनी उम्मीदों में वास्तविकता रखनी होगी.’ मरे ने कहा कि वह मैच के दौरान शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहे थे.

जोकोविच नंबर वन टेनिस प्‍लेयर

इधर, एटीपी की ताजा रैंकिंग में साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले स्थान पर कायम है. इस लिस्ट में ग्रीक के युवा खिलाड़ी स्टेफनॉस सिसिपास को दो स्थान का नुकसान हुआ है. वहीं, इटली के फाबियो फोगनिनि शीर्ष-10 में शामिल होने में सफल रहे हैं. इस लिस्ट के टॉप चार में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

स्पेन के राफेल नडाल दूसरे, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे, ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम चौथे स्थान पर कायम हैं. वहीं सिसिपास पांचवें स्थान से नीचे खिसकर सातवें पर आ गए हैं. सिसिपास की जगह पांचवें स्थान पर जापान के केई निशिकोरी हैं वहीं छठे पर जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव हैं.

ATP Ranking: जोकोविच नंबर एक पर बरकरार
Loading...

ओलिंपिक में क्रिकेट को शामिल कराना चाहती है ICC!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...