लाइव टीवी

टेनिस: 15 साल की कोको गॉफ का कमाल, डब्‍ल्यूटीए खिताब जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनीं

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 4:06 PM IST
टेनिस: 15 साल की कोको गॉफ का कमाल, डब्‍ल्यूटीए खिताब जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनीं
ट्रॉफी के साथ कोको गॉफ

कोको गॉफ ( Coco Gauff) ने दिग्गज टेनिस खिलाड़ी येलेना ओस्टापेंको ( Jelena Ostapenko) को हराकर मेडन डब्‍ल्यूटीए ( WTA) खिताब जीता

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 4:06 PM IST
  • Share this:
लिंज (आस्ट्रिया). अमेरिकी टेनिस सनसनी कोको गॉफ ( Coco Gauff) पिछले 15 वर्षों में डब्‍ल्यूटीए खिताब जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं. कोको ने आस्ट्रिया लेडीज टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में दिग्गज खिलाड़ी येलेना ओस्टापेंको (Jelena Ostapenko) को हराकर अपना पहला डब्‍ल्यूटीए ( WTA) खिताब जीता. इस युवा खिलाड़ी ने अनुभवी खिलाड़ी को 6-3, 1-6, 6-2 से मात दी. कोको उस समय दुनियाभर में छा गई थी, जब उन्हाेंने इस साल विंबलडन के पहले दौर में पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. कोको ने डब्‍ल्यूटीए खिताब जीतकर निकोल वादिसोवा का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. 2004 में निकोल ने अपना मेडन डब्‍ल्यूटीए खिताब जीता था. उस समय उनकी उम्र 15 साल पांच माह थी.
विंबलडन में कोको ( Coco Gauff) ने चौथे दौर तक का सफर तय किया था, जबकि यूएस ओपन (US Open) में तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही थीं.



Loading...

डब्‍ल्यूटीए के फाइनल मुकाबले में कोको ( Coco Gauff) ने पहला सेट जितनी आसानी से जीता, उतनी ही आसानी से दूसरा सेट भी गंवा दिया था. लेकिन निर्णायक सेट में उन्होंने अधिक गलती किए बिना पहले 5-0 से एक तरफा बढ़त बना ली. हालांकि इसके बाद उन्होंने दो सर्विस गंवाई, लेकिन आखिरी में जीत दर्ज करने में सफल रही. हालांकि यह मुकाबला थोड़ा नाटकीय अंदाज में पूरा हुआ. ओस्टापेंको ने सर्विस की, जिसे कोको ने मैच पॉइंट के लिए चैलेंज किया.जाे सही साबित हुआ. गेंद लाइन से बाहर थी और इसी के साथ कोको के चेहरे पर पहली बार चैंपियन बनने की खुशी साफ दिखने लगी. इसी जीत के साथ ही उम्मीद की जा रही है कि कोको डब्‍ल्यूटीए रैंकिंग में लंबी छलांग लगाकर टॉप 75 में आ सकती हैं.

22 साल की सिमोना ने जीता 25वां मेडल, बनाया विश्व रिकॉर्ड


 खेल मंत्री का बड़ा कदम, अब आप भी इस तरीके से फ्री में उठा सकते हैं SAI का लाभ


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...