Wimbledon: प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचा 15 साल की कोरी गॉफ का सफर

अपना पहला ग्रैंड स्लैम खेल रही कोरी ग्राफ ने टूर्नामेंट के चौथे राउंड में प्रवेश कर लिया है जहां उनका सामना सिमोना हालेप से होगा

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:26 PM IST
Wimbledon: प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचा 15 साल की कोरी गॉफ का सफर
रातों रात 15 साल की टेनिस खिलाड़ी बनी स्टार
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:26 PM IST
अपने पहले ही ग्रैंड स्लैम मैच में वीनस विलियम्स जैसी दिग्गज को मात देने वाली 15 साल की कोरी गॉफ का शानदार प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार को टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में पोलोना हरकोग को मात देकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. कोरी गॉफ का है जो महज़ 15 साल की हैं मगर विबंलडन 2019 में पांच बार की विंबलडन चैंपियन वीनस विलियम्स को मात देकर वह सुर्खियों में आ गईं. उनकी इस जीत के बाद वह रातों-रात ट्विटर पर स्टार बन गई. कोरी गॉफ ने विंबलडन के पहले राउंड में हमवतन वीनस विलियम्स को 6-4,6-4 से हराया था. इसके बाद कोरी ने मैग्डेलेना रबीकौवा को दूसरे राउंड को हराने के बाद तीसरे राउंड 3 में पोलोना हरकोग को 6-3, 6-7, 5-7 से मात दी और चौथे राउंड में प्रवेश किया. विंबलडन के चौथे राउंड में वह पूर्व वर्ल्ड नंबर एक सिमोना हालेप से होगा. शुक्रवार को हुए मैच में पहला सेट हारने के बाद वह दूसरे सेट में 5-2 से पिछड़ रही थी जिसके बाद गॉफ ने शानदार कमबैक किया. तीसरे सेट में जीत हासिल की और मैच 3-6, 7-6 (9-7), 7-5 से अपने नाम किया.

पहले राउंड में वीनस को दी थी मात

वीनस जैसी दिग्गज को मात देने के बाद कॉन्फ्रेंस में कोरी ने अपनी जीत की ख़ुशी बयां करते हुए कहा था कि, 'मुझे यकीन नहीं हो रहा मैं यहां तक पहुंच गई हूं. मैं विंबलडन को दिल से शुक्रिया करना चाहती हूं कि मुझे यह मौका दिया गया. उन्होंने(वीनस) बहुत अच्छा मैच खेला, वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं.मैच से पहले मुझसे केवल एक बच्चे ने फोटो खिंचाने को कहा था लेकिन मैच जीतने के बाद कोर्ट में हर कोई मेरा नाम ले रहा था'

इसी मैच में कोरी की जीत के बाद उनकी मां स्टैंड्स में फैंस के साथ इस शानदार जीत की खुशी मनाते हुए दिखी थी. कोरी ने बताया था कि दूसरे राउंड में जीत के बाद अमेरिकन सिंगर बीयोंसे की मां टीना ने उनके लिए अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर उन्हें जीत की बधाई दी थी. उनके अलावा भी मशहूर हस्तियों ने उन्हें उनकी जीत की बधाई भी दी थी.

प्रोफेशनल करियर

कोरी ने 14 साल की उम्र में अपना जूनियर ग्रैंड स्लैम टाइटल जीता था. 2018 में ही उन्होंने यूएस ओपन गर्ल्स डबल्स का खिताब भी अपने नाम किया था. कोरी सबसे कम उम्र की महिला टेनिस खिलाड़ी हैं जिन्होंने ओपन एरा में विंबलडन के लिए क्वालिफाई किया है. साल 1991 के बाद वह किसी ग्रैंड स्लैम के चौथे राउंड में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं.

इंग्लैंड में सुरक्षित नहीं है टीम इंडिया, सुरक्षा को लेकर ICC से विवाद गहराया!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...