US Open 2019: मैच में दर्शकों ने की हूटिंग तो बोले मेदवेदेव - अगली बार अच्छे बर्ताव की कोशिश करूंगा

यूएस ओपन (US Open 2019) मैच के दौरान दर्शकों ने मेदवेदेव (Daniil Medvedev) की हूटिंग की लेकिन वह मुकाबले को 7-6 , 6-4, 7-6, 6-4 से अपने नाम करने में सफल रहे.

भाषा
Updated: August 31, 2019, 7:45 PM IST
US Open 2019:  मैच में दर्शकों ने की हूटिंग तो बोले मेदवेदेव - अगली बार अच्छे बर्ताव की कोशिश करूंगा
मेदवेदेव यूएस ओपन के चौथे राउंड में पहुंच गए हैं
भाषा
Updated: August 31, 2019, 7:45 PM IST
रूस के टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने यूएस ओपन (US Open 2019) के तीसरे दौर के मैच के दौरान दर्शकों की ओर अभद्र इशारा करने पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह आगे से अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करेंगे.

पांचवीं वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने  लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में स्पेन के फेलिसियानो लोपेज के खिलाफ मुकाबले के दौरान बॉल-व्वाय से गुस्से में तौलिया छीना और फिर अपना रैकेट फेंकते हुए बीच की अंगुली दिखाई, जिसे संहिता का उल्लंघन माना गया. मेदवेदेव की इस हरकत को चेयर अंपायर दामेन दुमुसोइस नहीं देख सके लेकिन टेलीविजन पर उनके इस व्यवहार को देखा गया.

मैच के दौरान दर्शकों ने मेदवेदेव की हूटिंग की लेकिन वह मुकाबले को 7-6 , 6-4, 7-6, 6-4 से अपने नाम करने में सफल रहे. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘यह काफी मुश्किल था, मैं लय खो रहा था इसलिए मुझे गुस्सा आ रहा था. मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मेरी यह जीत आपकी (दर्शकों) वजह से हुई है. आप मेरे साथ जितना अधिक ऐसा (हूटिंग) करेंगे मेरा प्रदर्शन उतना अच्छा होगा.’

उन्होंने हालांकि अपने आचरण के लिए स्पेन के खिलाड़ी और उनके कोच से माफी मांगते हुए कहा कि यह गुस्सा उनके खिलाफ नहीं था. मेदवेदेव से जब पूछा गया कि अगर अगले मैच में भी दर्शकों का रवैया ऐसा ही रहा तो उनका रूख क्या होगा. उन्होंने कहा, ‘इस पर मैं क्या कह सकता हूं, मैं खुद पर काम कर रहा हूं और उम्मीद है कि अगली बार अच्छा करूंगा.’

प्री क्वार्टरफाइनल में जोकोविच और फेडरर

गत चैंपियन नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर ने यूएस ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के अंतिम 16 में प्रवेश किया जबकि केई निशिकोरी बाहर हो गए और महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स भी प्री क्वार्टर में पहुंच गई. पिछले पांच ग्रैंडस्लैम में से चार अपने नाम करने वाले शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच को दूसरे दौर में कंधे के दर्द ने काफी परेशान किया था लेकिन तीसरे दौर के मुकाबले में उन्हें इतनी परेशानी नहीं हुई और उन्होंने शुक्रवार को 111वीं रैंकिंग के अमेरकी खिलाड़ी डेनिस कुडला को 6-3 6-4 6-2 से मात दी.

US OPEN 2019: प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जोकोविच और फेडरर
Loading...

अभ्यास सत्र के दौरान फैन से भिड़े जोकोविच, दे डाली धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 7:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...