लाइव टीवी

Davis Cup: मैच से पहले कप्तानी पर घमासान, पहले पाकिस्तान जाने से किया मना, अब महेश भूपति ने दे डाला ये बयान

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 4:22 PM IST
Davis Cup: मैच से पहले कप्तानी पर घमासान, पहले पाकिस्तान जाने से किया मना, अब महेश भूपति ने दे डाला ये बयान
महेश भूपति और रोहन बोपन्ना समेत छह खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान दौरे से नाम वापिस ले लिया था.

महेश भूपति (Mahesh Bhupathi) के पाकिस्‍तान जाने से मना करने के बाद फेडरेशन ने रोहित राजपाल को गैर खिलाड़ी कप्तान चुना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 4:22 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. महेश भूपति (Mahesh Bhupathi) ने बुधवार को कहा कि वह अभी भी भारत की डेविस कप (Davis Cup) टीम के कप्तान हैं और पाकिस्तान के खिलाफ तटस्थ स्थान पर होने वाले डेविस कप (Davis Cup) मुकाबले के लिए उपलब्ध हैं. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने भूपति की जगह रोहित राजपाल को गैर खिलाड़ी कप्तान चुना है. इससे पहले अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने डेविस कप मुकाबला इस्लामाबाद की जगह तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया.
भूपति और रोहन बोपन्ना समेत छह खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान दौरे से नाम वापिस ले लिया था. भूपति  (Mahesh Bhupathi) ने कहा कि एआईटीए ने उन्हें बताया कि पाकिस्तान जाने में असमर्थता जताने के कारण उन्हें गैर खिलाड़ी कप्तान पद से हटाकर राजपाल को नियुक्त किया गया है. भूपति ने कहा कि मुझे मिस्टर चटर्जी का सोमवार को फोन आया, जिन्होंने कहा कि  राजपाल को मेरी जगह कप्तान बनाया जा रहा है क्योंकि मैं पाकिस्तान नहीं जाना चाहता. हालांकि मुझे पाकिस्तान से कोई दिक्कत नहीं , लेकिन नहीं जाना चाहता.


davis cup,Mahesh Bhupathi, india vs pakistan, sports news, डेविस कप, महेश भूपति, भारत बनाम पाकिस्तान, स्पोर्ट्स न्यूज

पाकिस्तान दौरे के लिए उपलब्‍ध हैं भूपति
उन्होंने लिखा कि सोमवार के बाद से या आईटीएफ (ITF) के फैसले के बाद से एआईटीए ने मुझसे संपर्क नहीं किया. लिहाजा मैं उपलब्ध हूं क्योंकि मेरा मानना है कि मैं अभी भी कप्तान हूं. बतौर गैर खिलाड़ी कप्तान भूपति का कार्यकाल दिसंबर 2018 में खत्म हो गया था और इस साल फरवरी में कोलकाता में इटली के खिलाफ मैच तक उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था.कप्तान बदलने को लेकर रोहन बोपन्‍ना ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी.
पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला तस्टथ स्‍थान पर होने के बाद फेडरेशन के सामने टीम चयन को लेकर भी मुश्किल खड़ी हो गई है. दरअसल पहले शीर्ष खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन अब वे इस मुकाबले में खेलने के लिए तैयार हैं.टीम के नए गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल मजबूत टीम चाहते हैं, लेकिन वह यह भी नहीं चाहते कि पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करने के लिए हामी भरने वाले खिलाड़ियों को बाहर किया जाए. एक खबर के अनुसार राजपाल सभी का साथ लेकर चलने के पक्ष में हैं.
Loading...

रेड कार्ड मिलने पर फूटा फुटबॉलर का गुस्सा, मैदान पर की ऐसी हरकत

China Open 2019: सायना नेहवाल पहले राउंड में हारीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...