लाइव टीवी

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला मुश्किल में, पड़ोसी देश की अपील के बाद आईटीएफ ने भारत से मांगा जवाब

भाषा
Updated: November 11, 2019, 11:51 PM IST
भारत और पाकिस्तान का मुकाबला मुश्किल में, पड़ोसी देश की अपील के बाद आईटीएफ ने भारत से मांगा जवाब
पहले भारत ने सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच इस महीने के अंत में डेविस कप (Daivs Cup) का मुकाबला खेला जाना है

  • भाषा
  • Last Updated: November 11, 2019, 11:51 PM IST
  • Share this:


नई दिल्ली. डेविस कप (Davis Cup) मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराने के फैसले के खिलाफ पाकिस्तान की अपील पर आईटीएफ ने भारत से ताजा जवाब मांगा है, जबकि एआईटीए ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर उसकी चिंता यथावत है. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच 29 और 30 नवंबर को होने वाले डेविस कप (Davis Cup) मुकाबले को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. आईटीएफ ने सुरक्षा कारणों से मुकाबला इस्लामाबाद की जगह तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला लिया है.
आईटीएफ ने चार नवंबर को फैसला लिया था, जिसे पाकिस्तान टेनिस महासंघ ने चुनौती दी है. जवाब में आईटीएफ ने एआईटीए से सोमवार को संपर्क किया. अब आईटीएफ की स्वतंत्र ट्रिब्यूनल अपील पर गौर करके 18 नवंबर को अंतिम फैसला देगी.

सुरक्षा को लेकर चिंता बरकरार

एआईटीए सचिव हिरण्यमय चटर्जी ने कहा कि आईटीएफ ने पाकिस्तान की अपील पर हमारा जवाब मांगा है . हमारा पक्ष वही है. सुरक्षा को लेकर हमारी चिंता बरकरार है. हम आईटीएफ को मंगलवार को इसकी सूचना देंगे. हमें अंतिम फैसले की जानकारी 18 नवंबर को मिलेगी. पीटीएफ का मानना है कि शनिवार को करतारपुर कोरिडोर शांतिपूर्वक खुलने से स्पष्ट है कि दोनों देशों के बीच राजनयिक तनाव के बावजूद इस्लामाबाद में भारतीय टेनिस टीम की मेजबानी की जा सकती है.

rohan bopanna, tennis, aita,aitf
आईटीएफ ने सुरक्षा कारणों से मुकाबला इस्लामाबाद की जगह तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला लिया.


अपील खारिज होने पर दूसरे विकल्प पर करेंगे गौर
पीटीएफ अध्यक्ष सलीम सैफुल्लाह खान ने कहा कि आईटीएफ (ITF) के अपील खारिज करने पर वे मामले में दूसरे विकल्पों पर गौर करेंगे. सैफुल्लाह ने कहा कि हम आईटीएफ को बताएंगे कि हम तटस्थ स्थान का नाम नहीं देंगे. हम एआईटीए से अनुरोध करेंगे कि वह तय करें कि उसकी टीम कहां खेलना चाहती है. आईटीएफ (ITF) का फैसला 18 नवंबर को आएगा. ऐसे में एआईटीए के सामने इतने कम समय में यात्रा का बंदोबस्त करने, वीजा लेने जैसी दिक्कतें आएगी.


टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस को लगा बड़ा झटका, 19 साल में पहली बार हुआ ऐसा

करीबी अंतर से एशियन चैंपियन बनने से चूके 17 साल के निशानेबाज सौरभ चौधरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 10:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर