US Open 2019: वर्ल्‍ड नंबर 1 नाओमी ओसाका बाहर, बेलिंडा बेनचिच ने किया धमाका

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 11:57 PM IST
US Open 2019: वर्ल्‍ड नंबर 1 नाओमी ओसाका बाहर, बेलिंडा बेनचिच ने किया धमाका
स्विस टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेनचिच (दाएं) ने नाओमी ओसाका को हराकर बाहर कर दिया.

US Open 2019 से महिला व पुरुष वर्ग के डिफेंडिंग चैंपियन क्रमश: नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) व नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) बाहर हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 11:57 PM IST
  • Share this:
अमेरिकी ओपन (US Open) में बड़े उलटफेर में नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) बाहर हो गई हैं. उन्‍हें चौथे राउंड में स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेनचिच (Belinda Bencic) ने सीधे  सैटों में 7-5, 6-4 से मात दी. ओसाका वर्ल्‍ड नंबर 1 रहने के साथ ही पिछली बार की चैंपियन भी थीं. 13वीं वरीयता प्राप्‍त बेनचिच ने इस साल तीसरी बार ओसाका को हराया है. इससे पहले उन्‍होंने ओसाका को इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट से भी बाहर कर दिया था. इस टूर्नामेंट में भी ओसाका डिफेंडिंग चैंपियन थीं. इस हार के साथ ही ओसाका के यूएस ओपन में लगातार 10 मैच जीतने का सफर भी थम गया.

मार्टिना हिंगिस की चेली हैं बेनचिच
बेनचिच को मार्टिना हिंगिस टेनिस की तैयारी करा रही हैं. इस साल इस स्विस खिलाड़ी ने टॉप 10 खिलाड़ियों के खिलाफ 9 मैच जीते हैं. साथ ही टॉप रैंकिंग वाली खिलाड़ियों के खिलाफ उनका रिकॉर्ड 4-1 का है. वह दूसरी बार यूएस ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची हैं. इससे पहले 2014 में 17 साल की उम्र में वह अंतिम 16 में पहुंची थीं. ओसाका के बाहर होने के बाद अब महिला वर्ग में एलिना स्वितोलिना सर्वोच्‍च रैंक वाली खिलाड़ी हैं. सेरेना विलियम्‍स की आठवीं रैंक हैं.

naomi osaka, us open 2019, belinda bencic, tennis news, us open news, नाओमी ओसाका, बेलिंडा बेनचिच, टेनिस, यूएस ओपन 2019, टेनिस न्‍यूज
वर्ल्‍ड नंबर महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका.


ओसाका से पहले जोकोविच हुए बाहर
मैच के दौरान नाओमी ओसाका पूरी तरह फिट नजर नहीं आईं. उनके बाएं घुटने पर कवर लगा था और मैच के दौरान कई बार उन्‍हें ट्रेनर से भी मदद लेनी पड़ी. ओसाका के बाहर होने के साथ ही पुरुष व महिला दोनों वर्गों में नंबर 1 खिलाड़ी और डिफेंडिंग चैंपियन यूएस ओपन से बाहर हो गए. पुरुषों के नंबर 1 और पिछली बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) रविवार को चौथे राउंड में स्‍टेन वावरिंका के खिलाफ बाएं कंधे में दर्द के चलते मुकाबला बीच में छोड़ गए थे.

नंबर 1 बनने वाली पहली जापानी महिला हैं ओसाका
Loading...

ओसाका ने एक साल यूएस ओपन में अपने प्रदर्शन से कमाल कर दिया था. उन्‍होंने विवादित फाइनल में सेरेना विलियम्‍स को हराकर पहली बार यह खिताब जीता था. फाइनल में  सेरेना की चेयर अंपायर से काफी बहस हो गई थी. यूएस ओपन के बाद ओसाका ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन जीता था. इसके बाद वह नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी बनने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बन गई थीं.

ओसाका के हारने के साथ ही अगले सप्‍ताह ऑस्‍ट्रेलिया की एश बार्टी नंबर 1 खिलाड़ी बन जाएंगी. बार्टी को यूएस ओपन में दूसरी वरीयता दी गई थी.

आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचे फेडरर 

वान देक, रोनाल्डो और मेस्सी बेस्‍ट फुटबॉलर बनने की दौड़ में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 11:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...