यूएस ओपन की तैयारियों के चलते मॉन्ट्रियल मास्टर्स में नहीं खेलेंगे फेडरर और जोकोविच

ऑस्ट्रिया के दूसरे वरीय डोमिनिक थीम को दूसरी जबकि जर्मनी के एलेक्जैंडर ज्वेरेव को तीसरी वरीयता दी गयी है.

भाषा
Updated: August 4, 2019, 4:31 PM IST
यूएस ओपन की तैयारियों के चलते मॉन्ट्रियल मास्टर्स में नहीं खेलेंगे फेडरर और जोकोविच
फेडरर इस साल कोई ग्रैंड स्लैम नहीं जीते थे
भाषा
Updated: August 4, 2019, 4:31 PM IST
गत चैंपियन राफेल नडाल सोमवार से शुरू होने वाले एटीपी मांट्रियल मास्टर्स में शीर्ष वरीय खिलाड़ी होंगे क्योंकि नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर ने यूएस ओपन की तैयारियों के लिए इस अहम टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया है. इससे 33 साल के नडाल अपना खिताब बरकरार रखने का प्रयास करेंगे. पिछले साल टोरंटो में उन्होंने फाइनल में उभरते हुए स्टार स्टेफानॉस सिसिपास को हराया था.

ऑस्ट्रिया के दूसरे वरीय डोमिनिक थीम को दूसरी जबकि जर्मनी के एलेक्जैंडर ज्वेरेव को तीसरी वरीयता दी गयी है. फेडरर और जोकोविच के 12 अगस्त से शुरू होने वाले सिनसिनाटी मास्टर्स में भाग लेने की उम्मीद है. इससे उन्हें 26 अगस्त से फ्लशिंग मिडोज में शुरू होने वाले यूएस ओपन की तैयारी का मौका मिल जाएगा.

जोकोविच मॉन्टिरियल मास्टर्स में नहीं खेलेंगे
जोकोविच मॉन्टिरियल मास्टर्स में नहीं खेलेंगे


फेडरर के लिए अब तक यह सीजन बहुत अच्छा नहीं रहा है. वह फ्रेंच ओपन और विंबलडन के फाइनल पहुंचकर हार गए और अभी भी अपने रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम के लिए संघर्ष कर रहे हैं. साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन में फेडरर को युवा खिलाड़ी स्टेफऩॉस सिसिपास ने चौथे राउंड में मात देकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर किया था.

वहीं बात करें राफेल नडाल की तो क्ले कोर्ट के किंग कहे जाने वाले नडाल ने इस साल रिकॉर्ड 12वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया था. वहीं विंबलडन के हाई वोल्टेज मुकाबले में नडाल को रोजर फेडरर ने मात दी थी. हालांकि फेडरर खिताब नहीं जीत पाए थे. साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में वर्ल्ड नंबर एक नोवाक जोकोविच ने फेडरर को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया था.

सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने वर्ल्‍ड चैंपियन जोड़ी को हराकर थाईलैंड ओपन जीता, रचा इतिहास

रिकॉर्ड डील के साथ दुनिया के सबसे महंगे डिफेंडर बने मैगुआयर, मैनचेस्टर यूनाइटेड में होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...