लाइव टीवी

फ्रेंच ओपन : नडाल-वावरिंका में होगी फाइनल भिड़ंत, एंडी मरे हारकर बाहर

आईएएनएस
Updated: June 10, 2017, 1:22 PM IST
फ्रेंच ओपन : नडाल-वावरिंका में होगी फाइनल भिड़ंत, एंडी मरे हारकर बाहर
(Twitter)

9 बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका के खिलाफ खिताबी भिड़ंत करने उतरेंगे.

  • Share this:
पेरिस. 9 बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका के खिलाफ खिताबी भिड़ंत करने उतरेंगे. वावरिंका ने सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे को पहले सेमीफाइनल में मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया तो वहीं, नडाल ने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को दूसरे सेमीफाइनल में परास्त कर फाइनल का टिकट कटाया.

नडाल को अपना मुकाबला जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई. उन्होंने दो घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में थीम को 6-3, 6-4, 6-0 से मात दी. वहीं, वावरिंका ने कड़े और पांच सेट तक चलने वाले इस मैराथन मुकाबले में मरे को 6-7 (6-8), 6-3, 5-7, 7-6 (7-3), 6-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है. चार घंटे तक चले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई.

पहला सेट मरे ने अपने नाम किया. लेकिन, स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी ने अगले सेट में वापसी की. तीसरा सेट जीत मरे ने मैच में रोमांच ला दिया. लेकिन, वह आखिरी के दो सेट नहीं जीत पाए. इन दोनों सेटों में वावरिंका ने मरे को पछाड़ते हुए फाइनल में प्रवेश किया. मरे इस मैच में एक ही ऐस लगा पाए जबकि वावंरिका ने छह ऐस मारे. विनर्स के मामले में भी वावरिंका आगे रहे.

उन्होंने 87 विनर्स मारे, जबकि ब्रिटिश खिलाड़ी ने 36 विनर्स लगाए. वावरिंका के हिस्से 14 ब्रेक प्वाइंट आए जिसमें से उन्होंने नौ को अपने पक्ष में तब्दील किया. मरे ने 12 ब्रेक प्वाइंट में से पांच अपने नाम किए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 10, 2017, 9:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर