French Open 2019: महिला वर्ग में मिलेगी नई चैंपियन, बार्टी-मार्केता फाइनल में पहुंची

बार्टी ने शुक्रवार को अमेरिका की युवा खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा को मात दी, वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में वोनड्रोउसोवा ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को हराया.

News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 6:16 PM IST
French Open 2019: महिला वर्ग में मिलेगी नई चैंपियन, बार्टी-मार्केता फाइनल में पहुंची
फ्रेंच ओपन का फाइनल मुकाबला एश्ले बार्टी और मार्केता वोनड्रोउसोवा के बीच खेला जाएगा (ap)
News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 6:16 PM IST
फ्रेंच ओपन को इस साल एक नई महिला चैंपियन मिलेगी. अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और चेक गणराज्य की मार्केता वोनड्रोउसोवा फाइनल में पहुंच गई है. बार्टी ने शुक्रवार को अमेरिका की युवा खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा को मात दी. वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में वोनड्रोउसोवा ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को हराया.

सिमोना हालेप को मात देने वाली अमांडा हारीं



वर्ल्ड रैकिंग में आठवें पायदान पर काबिज बार्टी ने अनिसिमोवा को एक घंटे और 53 मिनट तक तीन सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में 6-7 (4-7), 6-3, 6-3 से मात दी. इस जीत के साथ वह पिछले नौ सालों में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. अनिसिमोवा ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मौजूदा चैंपियन सिमोना हालेप को मात दी थी. बार्टी को अमेरिकी खिलाड़ी ने मुकाबले की शुरुआत से ही कड़ी टक्कर दी. पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया अनिसिमोवा 7-4 से जीत दर्ज करते हुए बढ़त बना ली. दूसरे सेट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वापसी की. हालांकि, शुरुआत में अनिसिमोवा ने 3-0 की बढ़त बना ली, लेकिन बार्टी ने 3-3 से बराबरी की और फिर सेट जीतकर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया.बार्टी तीसरे सेट में फॉर्म में नजर आई. उन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी को अधिक मौके नहीं दिए और फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही.

 वोनड्रोउसोवा ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को हराया.
वोनड्रोउसोवा ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा को हराया.


वोनड्रोउसोवा और  बार्टी के बीच होगा फाइनल

दूसरी ओर, वोनड्रोउसोवा ने इस टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली कोंटा को सीधे सेटों में 7-5, 7-6 (7-2) से हराया. कोंटा ने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-7 और पिछले साल की उप-विजेता स्लोआन स्टीफंस को मात देकर उलटफेर किया था. कोंटा ने इस मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन पहले सेट के अंतिम क्षणों में वह लड़खड़ा गई. कोंटा दूसरे सेट को टाई-ब्रेकर तक लेकर गई, लेकिन मुकाबला हार गई। यह मैच एक घंटे और 45 मिनट तक चला.

फ्रेंच ओपन 2019: डिफेंडिंग चैंपियन सिमोना हालेप बाहर, 17 साल की अमांडा ने दी मात
Loading...

धोनी के ग्लव्स पर इमरान खान के मंत्री का ट्वीट, क्रिकेट खेलने गए हैं, महाभारत के लिए नहीं
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...