French Open 2019: आसान जीत के साथ दूसरे राउंड में नडाल और जोकोविच, सेरेना को मिली कड़ी चुनौती

वितालिया ने सेरेना को पहले सेट में 2-6 से मात दी, जिसके बाद अमेरिकी स्टार ने वापसी करके जीत हासिल की

News18Hindi
Updated: May 28, 2019, 11:42 AM IST
French Open 2019: आसान जीत के साथ दूसरे राउंड में नडाल और जोकोविच, सेरेना को मिली कड़ी चुनौती
राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन में शानदार जीत के साथ शुरुआत की है(ap)
News18Hindi
Updated: May 28, 2019, 11:42 AM IST
अपना रिकॉर्ड 12वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने उतरे राफेल नडाल ने सोमवार को जीत के साथ शानदार आगाज किया. उनके अलावा वर्ल्ड नंबर वन नोवाक जोकोविच भी पहले राउंड में आसान जीत के साथ दूसरे राउंड में पहुंच गए. हालांकि सेरेना विलियम्स को पहली जीत के लिए जरूर संघर्ष करना पड़ा.

सत्रह बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने चैटरियर कोर्ट में पहले दौर में जर्मनी के क्वालिफायर खिलाड़ी यानिक हांफमैन को 6-2, 6-1, 6-3 से मात दी. दूसरे राउंड में उनका मुकाबला एक अन्य जर्मन क्वालिफायर और 114 की वर्ल्ड रैंक वाले यानिक माडेन से होगा. नडाल को इससे पहले क्लेकोर्ट सीजन में लगातार तीन टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इटैलियन ओपन में वह फाइनल में पहुंचे थे और नोवाक जोकोविच को मात दी थी.

नडाल और जोकोविच की जीत

नडाल का मुकाबला रेनोवेट किए गए चैटरियर कोर्ट में था. उन्होंने जीत के बाद कहा, ‘यहां खेलना हमेशा शानदार होता है. नया चैटरियर कोर्ट बहुत अच्छा है. मैंने रोम में अच्छा टूर्नामेंट खेला जो कि मेरे मनोबल के लिए बहुत जरूरी था. अब आगे देखते हैं.’

जोकोविच को पहले राउंड में आसान जीत हासिल हुई (ap)
जोकोविच को पहले राउंड में आसान जीत हासिल हुई (ap)


जोकोविच लगातार दूसरी बार कैलेंडर इयर में चारों ग्रैंडस्लैम जीतने की कोशिश में लगे हैं. सोमवार को पहले राउंड में उन्होंने पोलैंड के युवा खिलाड़ी हुबर्ट हरकाज को 6-4, 6-2, 6-2 से पराजित किया. उनका अगला मुकाबला स्विट्जरलैंड के हेनरी लाकसोनेन से होगा.

पहले सेट में सेरेना को मिली थी हार
वहीं महिला वर्ग में सेरेना विलियम को पहले ही राउंड में कड़ी चुनौती मिली. सेरेना विलियम्स का पहले राउंड का मुकाबला रूस की वितालिया डिएचेंको से था. वितालिया ने सेरेना को पहले सेट में 2-6 से मात दी. हांलाकि इसके बाद अमेरिकी स्टार ने वापसी की और बाकी दो सेट 6-1, 6-0 से अपने नाम किए. ऑस्ट्रेलिया की आठवीं वरीय एशलीग बार्टी ने अमेरिका की जेसिका पेगुलाको 6-3, 6-3 से जबकि ब्रिटेन की योहाना कोंटा ने जर्मन एंटोनिया लोटनर को 6-4, 6-4 से हराया. यह कोंटा की रोलां गैरां में पहली जीत है.

यह भी पढ़ें-
पाकिस्‍तान की हार के बाद जमकर चली गोलियां, फायरिंग की आवाज से गूंजा आसमान
आंखों के सामने भाई की हत्‍या, फिर गुंडों ने लूटा, अब इसकी गेंदों से कांपते हैं बल्‍लेबाज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...