• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • फ्रेंच ओपन को बकवास बताने के बाद टूर्नामेंट से हटे निक किरियोस

फ्रेंच ओपन को बकवास बताने के बाद टूर्नामेंट से हटे निक किरियोस

निक किरियोस पिछली बार भी टूर्नामेंट से हट गए थे (instagram)

इससे पहले किरियोस इटेलियन ओपन में केस्पर रड के खिलाफ मुकाबले में हाई वोल्टेज ड्रॉमा के बाद डिसक्वालिफाई हो गए थे.

  • Share this:
    कुछ दिन पहले फ्रेंच ओपन को 'बकवास' बताने के बाद ऑस्ट्रेलिया निक किरियोस ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. रोलां गैरो के इस टूर्नामेंट के आयोजकों ने इसकी पुष्ठि की है. उनकी जगह अब एक क्वालिफायर खिलाड़ी को खेलने का मौका मिलेगा. किरियोस को पहले राउंड में 24 साल के ब्रिटेन के कैमरून नौरी का सामना करना था. किरियोस ने कुछ दिन पहले ग्रास कोर्ट पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी और लिखा था, 'विंबलडन सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट है. इस हरे सरफेस को देखें. क्ले को कौन पसंद करता है वह बहुत बुरा है.' किरियोस ने पिछले साल भी इस टूर्नामेंट से अपना नाम नाम वापस ले लिया था. वह आज तक इस टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सके हैं.

    इटेलियन ओपन से हो गए थे डिसक्वालिफाई

    इससे पहले किरियोस इटेलियन ओपन में केस्पर रड के खिलाफ मुकाबले में हाई वोल्टेज ड्रॉमा के बाद डिसक्वालिफाई हो गए थे. किरियोस तीसरे सेट में 2-1 से पिछड़ रहे थे जिसके बाद उन्होंने अपना रैकेट जमीन पर मारा पानी की बोतल को लात मारी और इसके बाद कुर्सी उठाकर मिड कोर्ट में फेंकी. निक ने पहले अपने रैकेट को जमीन पर पटका और वहां रखी को कुर्सी को दूर फेंक दिया.

    निक किरियोस को इटेलियन ओपन में विवाद के बाद डिसक्वालिफाई कर दिया था (instagram)
    निक किरियोस को इटेलियन ओपन में विवाद के बाद डिसक्वालिफाई कर दिया था (instagram)


    उस वक्त निक इतने गुस्से में थे कि तौलिया देने आई लड़की भी उन्हें तौलिया थमा जल्द वहां से हट गई. निक के इस व्यवहार की चौतरफा आलोचना की जा रही थी. कुछ लोगों ने उन्हें 'बैड मैन' तक करार दिया.अंपायर ने उन्हें डिसक्वालिफाई किया साथ ही उनपर एक मैच की पाबंदी लगा दी गई. इसके अलावा उनपर 20 हजार यूरो का जुर्माना भी लगाया गया है और एटीपी रैंकिंग में अंकों को भी काटा गया है.

    रोमांचक होगा इस साल का फ्रेंच ओपन

    फ्रेंच ओपन में इस बार पॉवर-पेक सेमीफाइनल मुकाबला देखने को मिल सकता है. क्ले कोर्ट के किंग राफेल नडाल और वर्ल्ड नंबर तीन रोजर फेडरर को इस टूर्नामेंट के ड्रॉ में एक ही हाफ में रखा गया है. इसका मतलब यह है कि दोनों दिग्गज सेमीफाइनल में आमने-सामने आ सकते हैं. जहां एक ओर राफेल नडाल अपने 12वें फ्रेंच ओपन खिताब के लिए कोर्ट पर उतरेंगे वहीं फेडरर तीन साल बाद इस टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें-
    इस वजह से इंग्लैंड में हर कोई हुआ टीम इंडिया का दीवाना!

    French Open 2019: सेमीफाइनल में हो सकता है फेडरर-नडाल का सामना, जानें टूर्नामेंट का पूरा ड्रॉ

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज