French Open 2019: आसान जीत के साथ तीसरे राउंड में पहुंचे फेडरर-नडाल, सिसिपास को करना पड़ा संघर्ष

ग्रीस के स्टार सिसिपास को बोलिबिया के ह्यूगो डेलियन को 4-6, 6-0, 6-3, 7-5 से हराने के लिए पसीना बहाना पड़ा.

News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 1:05 PM IST
French Open 2019: आसान जीत के साथ तीसरे राउंड में पहुंचे फेडरर-नडाल, सिसिपास को करना पड़ा संघर्ष
क्ले कोर्ट के किंग राफेल नडाल फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं. (AP)
News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 1:05 PM IST
फ्रेंच ओपन के तीसरे दिन क्ले कोर्ट के किंग राफेल नडाल और वर्ल्ड नंबर तीन रोजर फेडरर आसान जीत के साथ बुधवार को तीसरे राउंड नें पहुंच गए. वहीं ग्रीस के स्टेफनॉस सिसिपास चार राउंड के कड़े मुकाबले में संर्घष करने के बाद तीसरे राउंड में पहुंच गए. अपना रिकॉर्ड 12वां फ्रेंच ओपन खेलने उतरे नडाल ने जर्मनी के क्वालिफायर और वर्ल्ड में 114वें नंबर के यानिक माडेन को 6-1, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी. अगले दौर में बेल्जियम के 27वें वरीय डेविड गोफिन से भिड़े. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘वह (माडेन) अच्छा खिलाड़ी है. वह पहले ही चार मैच जीत चुका था और आत्मविश्वास से भरा था. मेरे लिए यह महत्वपूर्ण जीत है.’ फेडरर ने जर्मनी के लकी लूजर आस्कर ओटे को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-4 से हराकर 15वीं बार फ्रेंच ओपन तीसरे दौर में जगह बनाई.

सिसिपास को बहाना पड़ा पसीना

सैंतीस साल फेडरर ने दुनिया के 144वें नंबर के खिलाड़ी आस्कर को 95 मिनट तक चले मैच में मात दी. तीसरी वरीय फेडरर अगले दौर में नॉर्वे के कास्पर रुड से भिड़ेंगे जिन्होंने इटली के 29वें वरीय मातियो बेरेटिनी को 6-4, 7-5, 6-3 से हराया.

रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं.(AP)
रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं.(AP)


फेडरर ने कहा, ‘ग्रैंडस्लैम बेहतरीन होते हैं. आप ऐसे खिलाड़ी से भिड़ सकते हैं जिसने क्वालिफाई किया है और आपने इससे पहले कभी उसका नाम नहीं सुना.’ ग्रीस के स्टार सिसिपास को बोलिबिया के ह्यूगो डेलियन को 4-6, 6-0, 6-3, 7-5 से हराने के लिए पसीना बहाना पड़ा. वह पहली बार फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे हैं.

गर्बाइन मुगुरूजा का सामना करेंगी इलिना स्वितोलिना

महिलाओं के तीसरे दौर में उक्रेन की इलिना स्वितोलिना का सामना 2016 की चैंपियन गर्बाइन मुगुरूजा से होगा. स्वितोलिना ने हमवतन कैटरिना कोजलोवा के बुखार के कारण टूर्नामेंट से हटने से तीसरे दौर में जगह बनाई. स्पेन की मुगुरूजा ने स्वीडन की योहाना लार्सन को 6-4, 6-1 से हराया. पिछले साल की उप विजेता स्लोन स्टीफन्स ने सारा सोरिबिस टोर्मो पर 6-1, 7-6 (7/3) की जीत से अगले दौर में प्रवेश किया. उन्हें अब स्लोवेनिया की पोलोना हरकॉग का सामना करना है जिन्होंने एक कड़े मुकाबले में अमेरिका की जेनिफर ब्राडी को 6-3, 6-7 (8/10), 6-4 से पराजित किया. चेक गणराज्य की दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना पिलिसकोवा ने स्लोवाकिया की क्रिस्टीना कुकोवा को आसानी से 6-2, 6-2 से हराया. कार्ला सुआरेज नवारो और अनास्तेसिया सेवास्तोवा भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं.
>> ICC Cricket World Cup 2019 में दिखने वाली इन 5 हसीनाओं के बारे में जानिए सबकुछ


>> श्रेयस अय्यर ने खाया आग वाला पान, फिर उनका हुआ ये हाल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...