• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • TENNIS FRENCH OPEN 2021 RAFAEL NADAL ENTERS 4TH ROUND OF GRANDSLAM IN PARIS

French Open : राफेल नडाल ने एक ग्रैंड स्लैम में सबसे ज्यादा मैच जीतने का बनाया रिकॉर्ड

राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बना ली है. (Rafael Nadal/AP)

स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल (Rafael Nadal) अपने करियर के रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब की तलाश में लगे हैं. उन्होंने ब्रिटेन के कैमरन नोरी के खिलाफ 6-3, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की. सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने भी फ्रेंच ओपन के चौथे राउंड में जगह बना ली.

  • Share this:
    पेरिस. गत चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) का शानदार प्रदर्शन जारी है और उन्होंने शनिवार को फ्रेंच ओपन के चौथे राउंड में जगह बना ली. इसी के साथ उन्होंने एक ग्रैंड स्लैम में सबसे ज्यादा मैच जीतने का भी रिकॉर्ड बना दिया. नडाल ने अपने करियर में 16वीं बार फ्रेंच ओपन के चौथे राउंड में जगह बनाई.

    नडाल ने तीसरे दौर के मुकाबले में ब्रिटेन के कैमरन नोरी पर साल 2021 की तीसरी जीत दर्ज की. उन्होंने अपने रिकॉर्ड 14वें रोला गैरां खिताब का पीछा करते हुए नोरी के खिलाफ 6-3, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की. अपने 21वें ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड पर नजर टिकाए आगे बढ़ रहे नडाल का अंतिम-आठ में जगह बनाने के लिए इटली के यानिक सिनर से होगा.



    तीसरी वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी ने किसी एक ग्रैंड स्लैम में सबसे ज्यादा मैच जीतने का भी रिकॉर्ड बनाया. उनके नाम अब 2005 की शुरुआत के बाद से फ्रेंच ओपन में 103 जीत का रिकॉर्ड है और केवल 2 हार हैं. उन्होंने पिछले साल इसी टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में सिनर को हराया था.

    इसे भी पढ़ें, जोकोविच ने रचा इतिहास, लगातार 12वें साल फ्रेंच ओपन के चौथे राउंड में एंट्री

    इस बीच शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच भी इस ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में पहुंच गए. सर्बियाई स्टार जोकोविच ने 93 रैंकिंग के रिकार्डस बेरांकिस को आसानी से 6-1, 6-4, 6-1 से पराजित कर दिया. उन्होंने लगातार 12वीं बार टूर्नामेंट के अंतिम 16 में जगह पक्की करने का रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले नडाल और रोजर फेडरर लगातार 11 बार राउंड 16 तक पहुंचे थे.

    जोकोविच दूसरा फ्रेंच ओपन और कुल 19वां ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने की कोशिश में जुटे हैं. नडाल और फेडरर दोनों 20-20 ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी जीत चुके हैं. बेरांकिस के खिलाफ जोकोविच को एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने 30 विनर लगाए और महज 18 अनफोर्स्ड गलतियां कीं. जोकोविच अब क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए इटली के 19 वर्षीय लोरेंजो मुसेटी से भिड़ेंगे.