French Open: फेडरेशन ने मांगी नाओमी ओसाका से माफी, सजा मिलने के बाद टूर्नामेंट से हटने का किया था ऐलान

French Open 2021: नाओमी ओसाका ने नाम वापस लिया (फोटो-एएफपी)

French Open 2021: नाओमी ओसाका ने नाम वापस लिया (फोटो-एएफपी)

नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने जीत के बाद मीडिया से बात नहीं की थी, जिस वजह से उन पर जुर्माना लगाया गया और टूर्नामेंट से बाहर करने की चेतावनी भी दी गई थी. जिसके बाद आसोका खुद ही टूर्नामेंट से हट गईं

  • Share this:

नई दिल्‍ली. दुनियाा की नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका  (Naomi Osaka) फ्रेंच ओपन (French Open) से हट गई हैं. उन्‍होंने इसकी वजह डिप्रेशन बताया है. दरअसल पहली जीत के बाद नाओमी ने मीडिया से बातचीत नहीं की थी, जिस वजह से उन पर 11 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. साथ ही टूर्नामेंट से बाहर करने की चेतावनी भी दी गई थी. जिसके बाद इस जापानी खिलाड़ी ने खुद ही टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया.

अब फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने 23 साल की इस खिलाड़ी से माफी मांगी है. फेडरेशन के अध्‍यक्ष जाइल्‍स मोरेटन ने स्‍वीकार किया कि नाओमी ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया, उन्‍हें इसका खेद और दुख है. मोरेटन ने कहा कि हम उनके जल्‍द से जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करते हैं.

डिप्रेशन से लड़ रही हैं नाओमी

नाओमी ने टूर्नामेंट से हटने का ऐलान करने के साथ ही सोशल मीडिया पर एक बड़ा नोट लिखा और बताया कि आखिर क्‍यों उन्‍होंने मीडिया से बातचीत नहीं की. नाओमी ने लिखा कि सच्‍चाई यह है कि 2018 यूएस ओपन से ही मैं डिप्रेशन से लंबी लड़ाई लड़ रही हूं. इससे उबरने में मुझे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. जो भी मुझे जानते हैं, वो ये जानते हैं कि मैं इंट्रोवर्ट हूं और टूर्नामेंट में हर किसी ने देखा होगा कि मैं अक्‍सर हेडफोन लगाए रखती हूं, क्‍योंकि यह मेरी सामाजिक चिंता को कम करने में मदद करता है.
पेरिस में कर रही थी असुरक्षित असुरक्षित

नाओमी ने कहा कि  मैं पेरिस में पहले से ही असुरक्षित और चिंतित महसूस कर रही थी, इसलिए मैंने सोचा कि अपनी भलाई के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस को छोड़ना बेहतर है. उन्‍होंने कहा कि मैंने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी, क्‍योंकि मुझे लगता है कि इस‍ नियम के कुछ हिस्‍से काफी पुराने हैं और मैं इसे उजागर करना चाहती थी.

यह भी पढ़ें : 



साउथ अफ्रीका में छाई मुस्लिम क्रिकेटर, सबसे तेज रफ्तार से फेंकती हैं गेंद, अब चुनी गई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Eng vs NZ: इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज नहीं खेलेंगे ट्रेंट बोल्‍ट, टीम इंडिया है वजह

दरअसल उन्‍होंने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही कहा था कि वह टूर्नामेंट के दौरान मीडियाकर्मी से बात नहीं करेंगी. उन्‍होंने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि मुझ पर जो जुर्माना लगाया गया है, वह मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी चैरिटी को जाएगा. नाओमी ने रोमानिया की पैट्रिसिया मारिया टिग को हराकर टूर्नामेंट में अपने सफर का विजयी आगाज किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज