भारत को बड़ा झटका, डेविस कप के मुकाबले के लिए जाना होगा पाकिस्तान!

इससे पहले एआईटीए ने आईटीएफ से कहा था कि या तो मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराए या स्थगित कर दे

भाषा
Updated: August 14, 2019, 11:25 PM IST
भारत को बड़ा झटका, डेविस कप के मुकाबले के लिए जाना होगा पाकिस्तान!
भारतीय टीम को डेविस कप के लिए जाना होगा पाकिस्तान
भाषा
Updated: August 14, 2019, 11:25 PM IST
भारतीय टेनिस संघ को करारा झटका देते हुए अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने पाकिस्तान के खिलाफ इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबले का स्थान बदलने या उसे स्थगित करने से बुधवार को इनकार कर दिया. आईटीएफ ने एआईटीए को भेजे पत्र में कहा कि 14 और 15 सितंबर को होने वाले डेविस कप मुकाबले का स्थान या समय नहीं बदला जाएगा.

इससे पहले एआईटीए ने आईटीएफ से कहा था कि वह स्वत: संज्ञान लेकर या तो मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराए या स्थगित कर दे. आईटीएफ ने एआईटीए को अपनी सुरक्षा योजना भेजकर सोमवार को उनके सुरक्षा सलाहकार से बात करने के लिये कहा. एआईटीए महासचिव हिरण्यमय चटर्जी ने कहा ,‘उन्होंने अपनी सुरक्षा योजना भेजी है. उसके आधार पर उन्हें लगता है कि तारीख या स्थान में बदलाव की जरूरत नहीं है. वे दोनों देशों के बीच उपजे तनाव को नहीं समझ रहे हैं.’

भारत 19 अगस्त की मीटिंग में करेगा आखिरी कोशिश

उन्होंने कहा ,‘हमने आईटीएफ बोर्ड से बातचीत की पेशकश की लेकिन उन्होंने कहा कि बोर्ड डेविस कप मसले नहीं देखता , यह डेविस कप समिति का काम है. आईटीएफ सुरक्षा सलाहकार और कार्यकारी 19 अगस्त को इस पर बात करेंगे.’ चटर्जी ने कहा ,‘अब हम उन्हें समझाने की कोशिश करेंगे कि वे मुकाबला स्थगित कर दें या इसे तटस्थ स्थान पर कराए. वे नहीं मानते हैं तो अब आगे के लिये सोमवार को फैसला लेंगे.’समझा जाता है कि भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने एआईटीए से उन्हें भी कांफ्रेंस काल में शामिल करने के लिये कहा है ताकि वे खिलाड़ियों का पक्ष रख सके.

सूत्रों ने बताया कि भूपति ने एआईटीए के मार्फत आईटीएफ को पत्र भी भेजकर तटस्थ स्थान पर मुकाबला कराने का अनुरोध किया है. भूपति ने संपर्क करने पर हालांकि इस बारे में कुछ नहीं कहा.

टीम इंडिया के मैनेजर ने मांगी माफी, किया था कुछ ऐसा...पड़ गए थे लेने के देने!

स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा लहराने से पहले आर्मी अस्पताल पहुंचे धोनी
First published: August 14, 2019, 11:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...