विंबलडन इतिहास का सबसे लंबा मैच खेलने वाले इस्‍नर दूसरे राउंड में बाहर

जॉन इस्‍नर लंबे मैच खेलने के जाने जाते हैं. इस्‍नर के नाम टेनिस इतिहास का सबसे लंबा मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 4:48 PM IST
विंबलडन इतिहास का सबसे लंबा मैच खेलने वाले इस्‍नर दूसरे राउंड में बाहर
अमेरिका के जॉन इस्‍नर. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 4:48 PM IST
अमेरिका के जॉन इस्‍नर विंबलडन से बाहर हो गए हैं. कज़ाकिस्तान के मिखाइल कुकुश्किन ने इसनर को 6-4, 6-7, 4-6, 6-1, 6-4 से हराया. इस्‍नर का इस साल का विंबलडन का सफर इस हार के बाद ख़त्म हो गया है.

इसनर का सफर अब ख़त्म
इस्‍नर ने मैच में कुल 35 ऐस लगाए और 1 टाईब्रेक जीता. लेकिन, इतना उनको मैच जिताने के लिए काफी नही था. इसके पीछे इस्‍नर की चोट भी एक कारण बताई जा रही है क्योंकि चोट के कारण वे प्रैक्टिस नही कर पाए थे. इस्‍नर पिछले लगभग 3 महीनों से चोट के कारण कोर्ट से दूर थे. मैच के बाद इस्‍नर ने कहा, 'इस टूर्नामेंट से इतने जल्दी बाहर होकर बहुत बुरा लग रहा है. सबसे ज़रूरी बात है कि मेरा पैर ठीक है. मैं पूरी तरह फिट नही हूं. इसमें कोई शक नही है.'

लंबे मैच खेलने के शौक़ीन हैं इस्‍नर

जॉन इस्‍नर लंबे मैच खेलने के जाने जाते हैं.इस्‍नर के नाम टेनिस इतिहास का सबसे लंबा मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है. 2010 के विंबलडन में इस्‍नर ने फ़्रांस के निकोलस महुत के खिलाफ सबसे लंबा मैच खेला था. ये मुकाबला तीन दिनों में 11 घंटे, 5 मिनट तक खेला गया था.

इसके अलावा टेनिस जगत का तीसरा सबसे लंबा मुकाबला खेलने का रिकॉर्ड भी इस्‍नर के नाम है. 2018 के विंबलडन सेमीफाइनल में इस्‍नर का मुकाबला केविन एंडरसन से हुआ था. ये मैच कुल 6 घंटे 36 मिनट तक चला था.

अमेरिका के चार खिलाड़ी अगले राउंड में
Loading...

भले ही इस्‍नर हारकर बाहर हो गए हों, पर, अमेरिका के चार खिलाड़ियों ने अगले राउंड में जगह बना ली है. सैम क्वेरी ने डोमिनिक थीम को हराने के बाद रूस के आंद्रे रुबलोव को भी आसानी से हरा दिया. उनके अलावा, स्टीव जॉनसन, टैनिस सैंडग्रेन, और रैली ओपेलका ने विंबलडन के अंतिम 32 में जगह बना ली है.

नडाल, फ़ेडरर और सोंगा जीते
विंबलडन के दूसरे राउंड में स्पेन के राफेल नडाल ने निक किर्गिओस को 6-3, 3-6, 7-6, 7-6 से हरा दिया. इसके अलावा, स्विट्ज़रलैंड के रोजर फ़ेडरर ने भी अपना मुकाबला जीत लिया है. फ़ेडरर ने जे क्लार्क को 6-1, 7-6, 6-2 से हरा दिया. फ़ेडरर ने मैच में 5 में से 4 ब्रेक पॉइंट जीते. फ्रांस के जो-विल्फ्रेड सोंगा ने भी अपना मुकाबला जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश किया. सोंगा ने बेरंक़ीस को 7-6, 6-3, 6-3 से सीधे सेटों में हराया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...