अपना शहर चुनें

States

रिटायरमेंट के बाद दूसरी बार वापसी करेंगी पूर्व वर्ल्ड नंबर वन किम क्लाइस्टर्स

किम क्लाइस्टर्स 2003 में पहली बार वर्ल्ड नंबर वन बनी थी
किम क्लाइस्टर्स 2003 में पहली बार वर्ल्ड नंबर वन बनी थी

किम क्लाइस्टर्स (Kim Clijsters) ने साल 2007 में रिटायरमेंट (Retirement) लिया था इसके बाद 2009 में वापसी की थी लेकिन 2012 में उन्होंने फिर से रिटायरमेंट ले लिया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 8:27 PM IST
  • Share this:
बेल्जियम (Belgium) की पूर्व वर्ल्ड नंबर वन किम क्लाइस्टर्स  (Kim Clijsters) ने गुरुवार को दूसरी बार रिटायरमेंट के बाद डब्ल्यूटीए में (WTA) कमबैक का ऐलान किया है. उन्होंने इंस्टाग्राम (Instagram) पर इसका ऐलान किया है.

किम (Kim Clijsters)  ने एक वीडियो शेयर किया जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'मैं लंबे समय से आप सब के साथ यह खुश खबरी बांटना चाहती थी.' वीडियो में उन्होंने कहा, 'मैं पिछले सात साल से फुल टाइम मां रही हूं और मुझे इससे बहुत प्यार है, लेकिन मुझे टेनिस से भी प्यार है. सच यह है कि मैं टेनिस को मिस करती हूं तो मैंने सोचा कि क्यों ना मैं इन दोनों ही चीजों को साथ में करूं. क्या मैं अपने तीन बच्चों के साथ-साथ टेनिस प्लेयर हो सकती हूं. एक बार फिर वापसी करने का समय है.'
 
View this post on Instagram
 

Hi guys, I’m excited to finally be able to share this news with you... #wta #2020

A post shared by Kim Clijsters (@clijsterskim) on



क्लाइस्टर्स  पहली बार साल 2003 में वर्ल्ड रैकिंग में नंबर वन बनी थी. वह इस साल फ्रेंच ओपन (French Open) और यूएस ओपन (US Open) के फाइनल में पहुंची थी और दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब साल 2005 जीता था.



क्लाइस्टर्स ने साल 2007 में रिटायरमेंट लिया था जब वह पहले बच्चे को जन्म देने वाली थी. इसके बाद उन्होंने दो साल बाद 2009 में वापसी की थी और यूएस ओपन अपने नाम किया था. वह 1980 के बाद मां बनने के बाद सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली खिलाड़ी थी.

उन्होंने 2010 में भी यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया था. इस टूर्नामेंट में उन्होंने चौथे राउंड में वीनस विलियम्स को और सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स को मात दी थी.  उन्होंने 2011 में ऑस्ट्रेलियन ओपन अपने नाम किया. हालांकि चोट के कारण उन्होंने साल 2012 में फिर से रिटायरमेंट ले लिया था.

पानी से भरे ग्राउंड में फुटबॉल मैच, खेल के बाद रोने लगे खिलाड़ी

इस तकनीक से भारतीय रेसलिंग को नंबर वन बनाएंगे विदेशी कोच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज