• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • लिएंडर पेस ने भूपति के साथ रिश्तों पर कहा- अच्छे प्रदर्शन के दौरान भी हमारे संबध बुरे दौर से गुजर रहे थे

लिएंडर पेस ने भूपति के साथ रिश्तों पर कहा- अच्छे प्रदर्शन के दौरान भी हमारे संबध बुरे दौर से गुजर रहे थे

दिग्गज लिएंडर पेस की आगामी नॉन-फिक्शन सीरीज ’ब्रेक प्वॉइंट’ 1 अक्टूबर को रिलीज होनी है. (Instagram)

दिग्गज लिएंडर पेस की आगामी नॉन-फिक्शन सीरीज ’ब्रेक प्वॉइंट’ 1 अक्टूबर को रिलीज होनी है. (Instagram)

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार लिएंडर पेस (Leander Paes) ने कहा कि यह बहुत ही अनोखी बात है कि ज्यादातर बार जब वह और महेश भूपति (Mahesh Bhupathi) हाथों में ट्राफियां लेकर पोडियम पर खड़े होते, तब भी उनके रिश्ते सबसे खराब दौर से गुजर रहे होते थे. पेस ने कहा कि भूपति जानते थे कि जब कभी उन्हें जरूरत होगी, वह आसपास रहेंगे.

  • Share this:

    मुंबई. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी नॉन-फिक्शन सीरीज ’ब्रेक प्वॉइंट’ से प्रशंसकों को महेश भूपति के साथ उनकी तनावपूर्ण लेकिन सफल पेशेवर जोड़ी के बारे में जानकारी मिलेगी. फिल्मकारों नितेश तिवारी और अश्विनी अय्यर तिवारी की यह सीरीज एक अक्टूबर को जी5 पर रिलीज होने वाली है. इसमें दोनों भारतीय टेनिस दिग्गजों के बीच (टेनिस) कोर्ट के अंदर और बाहर की साझेदारी को दिखाया गया है. इस जोड़ी ने 1999 में हुए विंबलडन में पुरुष जोड़ी के मुकाबलों का खिताब अपने नाम किया था. यह किसी भारतीय ‘डबल्स टीम’ का पहला खिताब था.

    एक समय देश में इस खेल के ‘पोस्टर बॉय’ रहे दोनों खिलाड़ियों को ‘इंडियन एक्सप्रेस’ कहा जाता था. पहले वे 1996 से 2006 के बीच साथ खेले. फिर, 2008 से 2011 के बीच दोनों से फिर से खेल के मैदान में रंग जमाया. इसके बाद दोनों सार्वजनिक रूप से अलग हुए और अब ‘ब्रेक प्वॉइंट’ के जरिए अपनी कहानी साझा करने को फिर साथ आए हैं.

    सात कड़ियों की इस सीरीज के ट्रेलर की डिजिटल शुरुआत के मौके पर पेस ने कहा कि इस सीरीज ने उन्हें अपने करियर को परिप्रेक्ष्य में रखने में मदद की और अगर दोनों बस संवाद करते तो चीजें अलग होतीं. उन्होंने कहा, ‘यह बहुत ही अनोखी बात है कि ज्यादातर बार जब हम अपने हाथों में ट्राफियां लेकर पोडियम पर खड़े होते, तब हमारे रिश्ते सबसे खराब दौर से गुजर रहे होते थे. फिर भी उससे पार पाने में सक्षम होने के कारण… हमारे बीच सौहार्द था. वह (भूपति) जानते थे कि जब कभी उन्हें मेरी जरूरत होगी, मैं आसपास रहूंगा और मैं उनके लिए ऐसा ही सोचता था.’

    12 साल से अधिक समय तक जोड़ी के तौर पर खेलने वाले पेस और भूपति ने तीन ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए. पेस ने कहा कि दोनों का सबसे खास पहलू देश के लिए खेलने के वास्ते एकजुट होने की उनकी क्षमता थी, चाहे उनके व्यक्तिगत मुद्दे कुछ भी हों.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज