टेनिस में अब स्कूली बच्चे नहीं बल्कि कुत्ते लाएंगे कोर्ट से बाहर गई बॉल, देखिए Video

लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल टूर्नामेंट में आयोजको ने एक नई तरकीब ढूंढ़ निकाली है. यहां खेल के दौरान हैती, टीना और मेल्विन की जगह 'बॉल डॉग्स' की एक तिकड़ी को लगाया जिनका काम होगा कोर्ट से बाहर गई बॉल को पकड़ना.

News18Hindi
Updated: December 9, 2018, 3:53 AM IST
टेनिस में अब स्कूली बच्चे नहीं बल्कि कुत्ते लाएंगे कोर्ट से बाहर गई बॉल, देखिए Video
Reuters
News18Hindi
Updated: December 9, 2018, 3:53 AM IST
अक्सर आपने देखा होगा कि टेनिस खेलने के दौरान जब खिलाड़ी की गेंद कोर्ट के बाहर चली जाती है तो कोई लड़का या लड़की उसे सर्विंग प्लेयर को देता है. इसके लिए हर प्वाइंट पर स्कूली लड़के अथवा लड़कियां तैनात किए जाते हैं. हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि इसके लिए स्कूली बच्चों को जहमत नहीं उठानी होगी.

दरअसल, लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल टूर्नामेंट में आयोजको ने गेंद लाने के लिए नया तरीका इजाद किया है. यहां स्कूली बच्चों की जगह 'बॉल डॉग्स' की एक तिकड़ी को लगाया गया है, जिनका काम कोर्ट से बाहर गई बॉल को पकड़ने का होगा.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट के बाद धोनी ने टेनिस में दिखाया दम, जीता ये टूर्नामेंट

इन डॉग्स को इस काम के लिए बकायदा ट्रेनिंग दी जा रही है. इसकी जिम्मेदारी ब्रिटेन के पूर्व टेनिस खिलाड़ी टिम हेनमैन को दी गई है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार मैंसोर बहरामी, जुआन कार्लोस फरेरो, हेनरी लेकोटे और मिकायल पर्नफस के डबल्स मैच के दौरान इस कोशिश को आजमाया गया.

मैंसोर, कोर्ट में मिली इस हेल्प का मजा लेते नजर आए. वे वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए प्वाइंट्स पर मौजूद कुत्तों के साथ भी खेलते हुए भी नजर आए.

यह भी पढ़ें: टेनिस: भुगतान विवाद पर भूपति ने कहा कि वो इसके लिए जिम्मेदार नहीं



कैनाइन पार्टनर्स आफ्टरकेयर मैनेजर क्लेयर एंथनी ने कहा सामान्यतौर पर इन डॉग्स का इस्तेमाल गिरी हुई पेन या इनहेलर सरीखी चीजों को उठाने में किया जाता है, लेकिन टेनिस बॉल लाने के लिए इनका इस्तेमाल नहीं किया जाता. उन्होंने कहा कि इसके लिए डॉग्स को कई टेनिस कोर्ट्स पर इस्तेमाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  सेरेना विलियम्स ने इस खास कैंपेन के लिए कराया टॉपलेस शूट, बताई वजह
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर