लाइव टीवी

आॅस्ट्रेलियन ओपन: नडाल 11वीं बार अंतिम 16 में पहुंचे

आईएएनएस
Updated: January 20, 2018, 10:00 AM IST
आॅस्ट्रेलियन ओपन: नडाल 11वीं बार अंतिम 16 में पहुंचे
राफेल नडाल

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने शुक्रवार को बोसनिया के दामिर झुमहुर को मात देकर 11वीं बार साल के पहले ग्रैंड स्लैम आॅस्ट्रेलियन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

  • Share this:
स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने शुक्रवार को बोसनिया के दामिर झुमहुर को मात देकर 11वीं बार साल के पहले ग्रैंड स्लैम आॅस्ट्रेलियन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. वर्ल्ड नम्बर 1 नडाल ने 2009 में इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी.

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल अंतिम 16 में पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर ने प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है.

नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में शुक्रवार को एक घंटे 50 मिनट तक चले मैच में झुमहुर को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-1 से मात दी.

फेडरर के प्रतिद्वंद्वी स्वीडन के स्टेफन एडबर्ग तीसरे दौर के मैच के दौरान रिटायर्ड हर्ट हो गए और इस कारण वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर को अधिक मेहनत किए बगैर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश मिल गया.

नडाल का सामना अब अगले दौर में अर्जेटीना के डिएगो श्वट्र्जमैन से होगा.

टूर्नामेंट के 26वीं सीड डिएगो ने तीसरे दौर में यूक्रेन के एलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव को 6-7(1-7), 6-2, 6-3, 6-3 से मात दी

ये भी पढ़ें:कोहली ने हासिल किया वो मुकाम जो तेंदुलकर-द्रविड़ भी न कर पाए

ऑस्ट्रेलियन ओपन में बेहद गर्मी से परेशान स्टार टेनिस खिलाड़ी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2018, 10:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर