French Open 2021: नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लिया, कहा-3 साल से डिप्रेशन में हूं

French Open 2021: नाओमी ओसाका ने नाम वापस लिया (फोटो-एएफपी)

French Open 2021: नाओमी ओसाका ने नाम वापस लिया (फोटो-एएफपी)

दुनिया की नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने सभी को चौंकाते हुए फ्रेंच ओपन (French Open 2021) से नाम वापस ले लिया है. ओसाका ने डिप्रेशन को इसकी वजह बताया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दुनिया की नंबर 2 महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने अचानक फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया. जापान की इस खिलाड़ी ने डिप्रेशन की वजह से ये कदम उठाया है. ओसाका (French Open 2021) ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए फैंस को बताया कि वो पिछले तीन सालों से डिप्रेशन से जूझ रही हैं. ओसाका ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो साल 2018 में हुए यूएस ओपन से ही डिप्रेशन से लंबी लड़ाई लड़ रही हैं.

बता दें नाओमी ओसाका ने पहले दौर में जीत हासिल करने के बाद टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. ओसाका रविवार को जीत मिलने के बाद ही विवादों में आ गई थीं. ओसाका ने मैच के बाद मीडिया से बातचीत नहीं की जिसके बाद उनपर 11 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. साथ ही उन्हें चेतावनी भी मिली कि अगर वो दोबारा ऐसा करती हैं तो उन्हें टूर्नामेंट से भी बाहर किया जा सकता है. लेकिन इस घटना के बाद ओसाका ने खुद ही टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है और इसकी वजह उन्होंने मानसिक तनाव बताई है.

नाओमी ओसाका ने ट्वीट कर फैंस को मानसिक तनाव की जानकारी दी

Copa America 2021: ब्राजील में खेला जाएगा टूर्नामेंट, अर्जेंटीना की मेजबानी खारिज
डिप्रेशन में हैं नाओमी ओसाका

ओसाका ने ट्वीट कर फैंस को बताया कि वो किस तरह पिछले तीन सालों से डिप्रेशन से लड़ रही हैं. उन्होंने लिखा, 'सच्चाई ये है कि मैं साल 2018 में हुए यूएस ओपन से ही मानसिक तनाव से लड़ रही हूं, इससे उबरने में मुझे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. पेरिस में मैं पहले से ही असुरक्षित और चिंतित महसूस कर रही थी इसलिए मैंने सोचा कि अपनी भलाई के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस को छोड़ना बेहतर है. मैंने इसकी घोषणा पहले ही कर दी थी क्योंकि मुझे लगता है कि इस नियम के कुछ हिस्से पुराने हैं और मैं इसे उजागर करना चाहती थी.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज