कभी एक-दूसरे से मिलने के लिए नहीं होते थे पैसे, फिर आठ साल बाद की शादी, ऐसी है जोकोविच की प्रेमकहानी

नोवाक जोकोविच और उनकी पत्‍नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है (फाइल फोटो)
नोवाक जोकोविच और उनकी पत्‍नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है (फाइल फोटो)

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) मौजूदा समय में टेनिस के वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. टेनिस के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) अब तक 17 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं. सर्बिया (Serbia) का यह दिग्गज टेनिस स्टार कोर्ट पर जितने अग्रेसिव हैं कोर्ट के बाहर वह उतना ही मजाकिया और खुशमिजाज हैं. उनके इस व्यवहार के कारण ही उन्हें बचपन में अपने स्कूल में ही नहीं शहर की सबसे सुंदर लड़की का दिल जीत लिया जो 15 साल बाद भी उनके साथ है और आज उनकी सबसे बड़ी ताकत हैं. जोकोविच (Novak Djokovic) औऱ उनकी पत्नी (Jelena Rastic) जेलेना की प्रेमकहानी की शुरुआत बचपन से हुई थी.

2005 में हुई थी पहली मुलाकात
जेलेना और जोकोविच की पहली मुलाकात साल 2005 स्कूल में हुई थी. जोकोविच (Novak Djokovic) को पहली नजर में जेलेना से प्यार हो गया था. जेलेना सिर्फ स्कूल ही नहीं बल्कि शहर की सबसे खूबसूरत लड़की माना जाता था. दोनों ने उसी समय एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया. स्कूल के बाद जेलेना मैनेजमेंट डिग्री के लिए इली के मिलान चली गईं वहीं जोकोविच ने टेनिस पर अपना ध्यान लागाना शुरू कर दिया. दोनों उस समय करियर की शुरुआत में थे ऐसे में मुलाकात करना बहुत मुश्किल होता था. पैसों की कमी बड़ी वदह थी कि दोनों साल में कभी-कभी मिल पाते थे.

हर परेशानी में जोकोविच के साथ रही हैं जेलेना
जोकोविच ने एटीपी रैंकिंग में जगह बनाने की शुरुआत कर चुके थे. साल 2011 की शुरुआत में जोकोविच को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा. जोकोविच हर मैच के बाद जल्दी थक जाते थे इसका कारण लंबे समय तक सामने नहीं आया. इसके बाद पता चला कि उन्हें सेलिक बीमारी है. वह ग्लूटेन हजम नहीं कर पाते थे. इसके बाद उन्होंने फिर से शुरुआत की औऱ बदले हुए डाइट और ट्रेनिंग के साथ कामयाबी उनके कदम चूमने लगी.



इस दौरान जेलेना हर कदम पर उनके साथ रही. साल 2013 में नोवाक ने जेलेना को शादी के लिए प्रपोज किया. उन्हें हेलीकॉप्टर किराये पर लिया और उन्हें पेरिस लेकर गए जहां उन्होंने शादी के लिए प्रपोज किया. उन्होंने ट्विटर पर इसका ऐलान किया किया था. इसके अगले ही साल जोकोविच को विंबलडन की जीत के दौरान पता चला कि वह पिता बनने वाले हैं और उन्होंने अपनी यह जीत बच्चे और पत्नी को समर्पित की.

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर विजय शंकर का बड़ा खुलासा, भारतीय खिलाड़ियों को सुननी पड़ी थी गालियां

4 महीने से शिखर धवन से बदला लेने का इंतजार कर रहा है यह खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर कही यह बात

आठ साल बाद जोकोविच-जेलेना ने की शादी
आठ साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 10 जुलाई 2014 को सर्बिया के मोनटेनेग्रो में शादी की. जोकोविच (Novak Djokovic) ने शादी के बारे में बात करते हुए कहा, 'जब मैंने पहली बार जेलेना को देखा तो वह किसी परी जैसी लग रही थी. मेरा ध्यान सिर्फ उसपर था और मैं मुसकुरा रहा था. वही जेलेना कहती हैं कि जोकोविच टेनिस स्टार होने से पहले उनके पति हैं और यही बात उनके रिश्ते को मजबूत बनाए रखती हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज