टेनिस दिग्गज जोकोविच ने आखिर क्यों तोड़ा लॉकडाउन नियम, असल वजह अब आई सामने

नोवाक जोकोविच की मीडिया टीम ने कहा, 'नोवाक जोकोविच और उनकी पत्नी येलेना कोविड-19 जांच में नेगेटिव आये हैं. बेलग्रेड में दोनों के पीसीआर परीक्षण में यह रिपोर्ट आयी.' इस बयान में कहा गया कि दोनों में कोई लक्षण नहीं थे और 10 दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद दोनों सर्बिया की राजधानी में पृथकवास में रह रहे थे.

स्पेन (Spain) में पिछले हफ्ते लॉकडाउन में ढील दी गई है जिसके बाद कुछ खिलाड़ियों को अभ्यास करने की अनुमति थी

  • Share this:
    नई दिल्ली. स्पेन (Spain) में लगे लॉकडाउन के बीच खबरें आईं थी कि नोवाक जोकोविच ने एक टेनिस कोर्ट पर जाकर लॉकडाउन का नियम तोड़ा है. कहा जा रहा था कि निर्देश का पालन नहीं करने पर उन पर जुर्माना लगाया जायेगा या सजा दी जायेगी. हालांकि अब साफ हो गया कि गलती जोकोविच की नहीं क्लब की थी जिसे नियम अच्छे समझ नहीं आए. स्पेन (Spain) में लॉकडाउन नियम तोड़कर नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने जिस क्लब में अभ्यास किया था, उस क्लब ने माफी मांगते हुए कहा है कि उसने गलती से सर्बिया के इस नंबर एक खिलाड़ी को अभ्यास की अनुमति दे दी थी.

    जोकोविच ने शेयर किया था अभ्यास का वीडियो
    जोकोविच (Novak Djokovic) ने सोमवार को अपना अभ्यास का वीडियो डाला था. कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन में क्लब में अभ्यास करने की अनुमति नहीं है. जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला था जिसमें मारबेला शहर में एक टेनिस क्लब में वह दूसरे व्यक्ति के साथ खेल रहे हैं. सर्बिया के जोकोविच इसी शहर में रह रहे हैं.

    स्पेन के क्लब ने मांगी माफी
    स्पेन (Spain) ने सोमवार को लॉकडाउन में कुछ ढील दी है. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के फैलने के बाद से मार्च से यहां लॉकडाउन लागू है. अब पेशेवर खिलाड़ियों को अभ्यास पर लौटने की छूट है लेकिन खेल क्लब और स्टेडियम अगले हफ्ते तक बंद रखने के निर्देश हैं. पुऐंते रोमानो मारबेला टेनिस क्लब ने एक बयान में कहा ,‘हम माफी चाहते हैं कि नियम को ठीक से समझ नहीं पाये. इससे जोकोविच या किसी और को भी असुविधा हो सकती थी. हमें लगा था कि चार मई से सभी पेशेवर खिलाड़ी अभ्यास कर सकते हैं और इसी वजह से हमने अनुमति दे दी .’

    टेनिस की बहाली के इंतजार में हैं दिग्गज
    अब तक 19 ग्रैंडस्लैम जीत चुके 33 वर्ष के नडाल ने कहा कि उन्हें इस साल टेनिस की बहाली की उम्मीद थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते अब यह संभव नहीं लग रहा. उन्होंने यह भी शिकायत की थी कि स्पेन में टेनिस खिलाड़ियों की अभ्यास पर वापसी को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा था कि अभी उन्हें पता नहीं चल रहा है कि लॉकडाउन में ढील दिये जाने के बाद वह क्लब में अभ्यास कर सकते हैं या नहीं.

    जहीर खान को छोड़ सागरिका को इन दिनों सता रही है किसी और की याद, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

    क्या सच में पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक से शादी करेंगी तमन्ना, एक्ट्रेस ने खुद बताई पूरी सच्चाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.