Home /News /sports /

जोकोविच का दावा, करियर खत्म होने पर तोड़ेंगे नडाल-फेडरर के सारे रिकॉर्ड

जोकोविच का दावा, करियर खत्म होने पर तोड़ेंगे नडाल-फेडरर के सारे रिकॉर्ड

इस प्रदर्शनी सीरीज का आयोजन जोकोविच ने ही सर्बिया और क्रोएशिया में किया था जिसमें महामारी के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया गया.

इस प्रदर्शनी सीरीज का आयोजन जोकोविच ने ही सर्बिया और क्रोएशिया में किया था जिसमें महामारी के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया गया.

सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने 17 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. वह इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं

    नई दिल्ली. नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को विश्वास है कि वह अपना करियर खत्म होने से पहले सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के साथ सबसे ज्यादा सप्ताह तब विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. सर्बिया के इस टेनिस खिलाड़ी ने 17 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. वह इस मामले में पहले स्थान पर काबिज रोजर फेडरर (Roger Federer) (20) से तीन और राफेल नडाल (Rafel Nadal) (19) से दो कदम दूर हैं.

    जोकोविच जीतेंगे सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम
    कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण 2020 सत्र का खेल रोके जाने से पहले जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन का अपना आठवां खिताब जीता था. इस साल उन्होंने ने 18 मुकाबले खेले और सभी में जीत दर्ज की. जोकोविच ने ‘इन डेप्थ विद ग्राहम बेंसिंगर’ टेलीविजन कार्यक्रम में कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरे पास अभी भी इस खेल में काफी कुछ करने की क्षमता है. मेरा मानना ​​है कि मैं और अधिक ग्रैंडस्लैम जीत सकता हूं और नंबर वन रैंकिंग सबसे अधिक सप्ताह तक रहने का रिकॉर्ड तोड़ सकता हूं. निश्चित रूप से ये दोनों मेरे लक्ष्य हैं.’

    रैंकिंग के मामले में भी रहना चाहते हैं नंबर वन
    जोकोविच 282 सप्ताह तक शीर्ष रैंकिंग पर रहे हैं. यह रिकॉर्ड भी फेडरर (Roger Federer) के नाम है जो 310 सप्ताह तक पहले स्थान पर रहे है. दिग्गज पीट सम्प्रास 286 सप्ताह तक पहले स्थान पर रहे हैं. जोकोविच 22 मई को 33 साल के हो जाएंगे और उन्हें उम्मीद है कि वह 40 साल की उम्र तक टेनिस खेल सकेंगे.

    रिटायरमेंट को लेकर नहीं दिया कोई बयान
    उन्होंने कहा, ‘मैं किसी समय सीमा में नहीं बंधना चाहता हूं. मैं निश्चित रूप से लंबे समय तक खेलना चाहता हूं .’ उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि अब मैं साल में ज्यादा टूर्नामेंट नहीं खेल पाउंगा. मैं शायद 40 साल की उम्र तक खेलूंगा लेकिन इसके लिए मुझे बड़े टूर्नामेंटों का चयन कर खेलना होगा.’
    Poster Boy: राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के ऐतिहासिक सिल्वर ने रखी है भारतीय निशानेबाजी की सुनहरी नींव

    दीपा मलिक: जब लोगों ने असहाय समझा तब व्हीलचेयर को हिम्मत बनाकर तय किया ओलिंपिक पोडियम का सफरundefined

    Tags: Novak Djokovic, Roger Federer, Sports news, Tennis

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर