Home /News /sports /

novak djokovic in indian wells masters main draw but not took corona vaccine till

नोवाक जोकोविच ने अभी तक नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन, अमेरिका में खेल पाएंगे टूर्नामेंट?

जोकोविच पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाये थे. कोविड का टीका नहीं लगवाने के कारण जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था.. (AFP)

जोकोविच पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाये थे. कोविड का टीका नहीं लगवाने के कारण जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था.. (AFP)

इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन अमेरिका में होगा, लेकिन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है. कोरोना टीकाकरण नियमों के कारण ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं मिला था और वह साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open-2022) का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों में शुमार सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने अभी तक कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन नहीं लगवाई है. उनका नाम बीएनपी परीबस ओपन (BNP Paribas Open) में पुरुष के मुख्य ड्रॉ में है लेकिन अब देखना दिलचस्प होगा कि बिना कोरोना वैक्सीन लगवाए उन्हें अमेरिका में प्रवेश की अनुमति मिल पाती है या नहीं. अमेरिका में प्रवेश के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर रखा है.

सर्बिया के 34 वर्षीय स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने बीएनपी परीबस ओपन में पुरुषों के मुख्य ड्रॉ में जगह बना ली है. जोकोविच ने कोरोना वैक्सीन अभी तक नहीं लगवाई है जबकि अमेरिका में प्रवेश के लिए यह अनिवार्य है. टूर्नामेंट के अधिकारियों ने कहा है कि इंडियन वेल्स मास्टर्स (Indian Wells Masters) में हिस्सा लेने के लिए टीके के सभी डोज लगे होना जरूरी हैं..

इसे भी देखें, रूस के दानिल मेदवेदेव दिग्गज नोवाक जोकोविच की जगह दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी बने

इसी साल जनवरी में जोकोविच को कोरोना टीकाकरण नियमों के कारण ही ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं मिला था. इसी कारण से वह साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open-2022) का हिस्सा नहीं बन पाए थे. वह पिछले महीने दुबई में खेले जहां क्वार्टर फाइनल में उन्हें जिरी वेस्ली से शिकस्त झेलनी पड़ी.

इंडियन वेल्स के लिए पुरुष वर्ग का ड्रॉ मंगलवार को निकाला गया जिसमें जोकोविच का नाम भी था. उन्हें पहले दौर में बाई मिली, दूसरे दौर में वह डेविड गॉफिन या जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ खेलेंगे. टूर्नामेंट अधिकारियों ने एक बयान में कहा, ‘हम उनकी टीम से बात कर रहे हैं. अभी यह तय नहीं है कि वह अमेरिका में प्रवेश के लिए अनुमति लेकर खेल सकेंगे या नहीं.’

Tags: Indian Wells, Indian Wells BNP Paribas Open Tennis Tournament, Novak Djokovic, Tennis, USA

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर