Home /News /sports /

novak djokovic in semifinals of italy open 2022 after beating felix auger aliassime will face casper ruud

Italian Open Tennis: नोवाक जोकोविच ने फेलिक्स को हराकर सेमीफाइनल में मारी एंट्री, अब कैस्पर से होगी भिड़ंत

नोवाक जोकोविच का इटली ओपन के सेमीफाइनल में कैस्पर रूड से सामना होगा. (AFP)

नोवाक जोकोविच का इटली ओपन के सेमीफाइनल में कैस्पर रूड से सामना होगा. (AFP)

सर्बिया के दिग्गज और नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने इटली ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में फेलिक्स को 7-5, 7-6 से मात दी. जोकोविच ने इस जीत के साथ सुनिश्चित किया कि वह नवीनतम एटीपी रैंकिंग में भी टॉप पर ही रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

रोम. दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने दमदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Italian Open Tennis-2022) के सेमीफाइनल में जगह बना ली. सर्बिया के दिग्गज जोकोविच ने कड़े मुकाबले में फेलिक्स आगर एलियासिम को सीधे सेटों में मात दी. अब जोकोविच का सामना सेमीफाइनल में कैस्पर रूड से होगा.

34 वर्षीय नोवाक जोकोविच को क्वार्टर फाइनल जीतने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने फेलिक्स को 7-5, 7-6 से मात दी. जोकोविच ने इस जीत के साथ सुनिश्चित किया कि सोमवार को जब नवीनतम एटीपी रैंकिंग जारी होगी तो दूसरे नंबर के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव उन्हें पछाड़ नहीं पाएंगे और वह टॉप पर बरकरार रहेंगे.

इसे भी देखें, 19 साल के स्पेनिश खिलाड़ी का बड़ा कमाल, नडाल-जोकोविच को एक ही टूर्नामेंट में हराया

वहीं, रूड ने क्वार्टर फाइनल में डेनिस शापोवालोव को सीधे सेटों में हराया. नॉर्वे के इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने शापोवालोव पर 7-6, 7-5 से जीत दर्ज की. जोकोविच की नजरें अपने करियर के 38वें एटीपी 1000 मास्टर्स खिताब पर लगी हैं. वह इससे पहले 5 बार इटली ओपन खिताब जीत चुके हैं.

कैस्पर रूड के खिलाफ जोकोविच का रिकॉर्ड भी 2-0 का है. उन्होंने 2020 रौलां गैरों सेमीफाइनल में सीधे सेटों में रूड को हराया था. जोकोविच ने मैच के बाद कहा, ‘यह शीर्ष स्तर का टेनिस था। मुझे अपना स्तर बेहतर करना पड़ा और लगातार अच्छा टेनिस खेलना पड़ा.’

Tags: Novak Djokovic, Sports news, Tennis

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर