लाइव टीवी

Australian Open 2020: आसान जीत के साथ तीसरे दौर में जोकोविच, भारत के दिविज शरण भी जीते

भाषा
Updated: January 22, 2020, 3:47 PM IST
Australian Open 2020: आसान जीत के साथ तीसरे दौर में जोकोविच, भारत के दिविज शरण भी जीते
नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में

बोपन्ना (Rohan Bopanna) और जापान (Japan) के यासुताका उचियामा की जोड़ी बाहर हो गई.

  • Share this:
मेलबर्न. गत चैंपियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने चीन की झेंग सेइसेइ को 6-2, 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना 15 वर्ष की कोको गॉफ (Coco Gauff) से होगा जबकि नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने भी अपना मुकाबला आसानी से जीत लिया.

कोको ने अनुभवी सोराना क्रिस्टी को 4-6, 6-3, 7-5 से हराया. वह पिछले साल विंबलडन में सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स (Veenus Williams) को हरा चुकी हैं. वहीं 2019 की उपविजेता पेत्रा क्वितोवा ने पाउला बाडोसा को 7-5, 7 . 5 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई.

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिना वोनियाकी ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेम्स्का को 7-5, 7-5 से मात दी. दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी ने पोलोना हर्कोग को 6-1, 6-4 से हराया.

जोकोविच भी तीसरे दौर में पहुंचे

पुरुष वर्ग में जोकोविच ने जापान के वाइल्डकार्ड खिलाड़ी तत्सुमा इतो को 6-1, 6-4, 6-2 से मात दी और तीसरे राउंड में प्रवेश  किया. जोकोविच ने 95 मिनट तक चले इस मुकाबले में केवल सात गेम में जीत हासिल की. अगले दौर में जोकोविच का सामना जापान के योशहिहीतो निशिहियोका से होगा जिन्होंने ब्रिटेन के डान इवांस को तीन सेट तक चले मुकाबले में मात दी.



सोमवार को बारिश के कारण कई मैच निलंबित होने की वजह से मंगलवार को महिला सिंगल्स वर्ग के पहले दौर के आठ मैच नहीं हो सके. चौदहवीं रैंकिंग वाली सोफिया केनिन, 18वीं रैंकिंग वाली एलिसन रिस्के, 25वीं रैंकिंग वाली एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा और जूलिया जार्जेस भी अगले दौर में पहुंच गए. जूलिया ने 13वीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 4-6, 6-3, 7-5 से मात दी.

पहले दौर के मैच में कार्ला सुआरेज नवारो ने 11वीं वरीयता प्राप्त एरिना सबालेंका को 7-6, 7-6 से हराया. वहीं टेलर ने अमेरिका की जेसिका पेगुला को 6-4, 7-6 से मात दी.

भारत के दिविज शरण दूसरे दौर में पहुंचे
भारत के दिविज शरण (Divij Sharan) और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिताक ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) पुरुष डबल्स वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया लेकिन रोहन बोपन्ना हारकर बाहर हो गए. शरण और सिटाक ने पुर्तगाल के पाब्लो कारेनो बस्टा और स्पेन (Spain) के जोओ सोउसा को 6-4, 7-5 से हराया. अब उनका सामना दसवीं वरीयता प्राप्त मेट पावियो ब्रूनो सोरेस और बेन मोलाचलान और ल्यूक बामब्रिज के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

rohan bopanna, tennis, aita,aitf
रोहन बोपान्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए हैं


वहीं बोपन्ना (Rohan Bopanna) और जापान (Japan) के यासुताका उचियामा की जोड़ी अमेरिका के बाब और माइक ब्रायन से 1-6, 6-3, 3-6 से हारकर बाहर हो गई. बोपन्ना अब सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के साथ मिश्रित युगल में खेलेंगे. इससे पहले भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन पुरूष एकल वर्ग के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए.

पत्नी के साथ बदतमीजी कर रहे थे पाकिस्तानी, इस बड़े खिलाड़ी ने आपा खोकर दी गाली

वर्ल्ड कप से पहले दुकान में चोरी करती पकड़ी गई टीम, भारत से हो सकती थी भिड़ंत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 3:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर