Home /News /sports /

1600 करोड़ सालाना कमाने वाला खिलाड़ी रिफ्यूजी होटल में रहने को मजबूर, 2 देशों ने बनाया नाक का सवाल

1600 करोड़ सालाना कमाने वाला खिलाड़ी रिफ्यूजी होटल में रहने को मजबूर, 2 देशों ने बनाया नाक का सवाल

नोवाक जोकोविच का ऑस्‍ट्रेलिया ने वीजा रद्द कर दिया है. (Novak Djokovic instagram)

नोवाक जोकोविच का ऑस्‍ट्रेलिया ने वीजा रद्द कर दिया है. (Novak Djokovic instagram)

नोवाक जोकोविच (Novak djokovic) इन दिनों ऑस्‍ट्रेलिया के एक रिफ्यूजी होटल में रहने को मजबूर है. उन्‍हें ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं दिया गया और ऑस्‍ट्रेलिया ओपन के लिए मेलबर्न पहुंचने के बाद उनका वीजा भी रद्द कर दिया गया. जिसके बाद उन्‍हें मेलबर्न के एक रिफ्यूजी होटल में ठहराया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. नोवाक जोकोविच (Novak djokovic) इन दिनों ऑस्‍ट्रेलिया के एक रिफ्यूजी होटल में रहने को मजबूर है. दरअसल दुनिया के दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी जोकोविच को कोरोना टीकाकरण नियमों संबंधी मेडिकल छूट की शर्ते पूरी नहीं करने के कारण ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं दिया गया और ऑस्‍ट्रेलिया ओपन के लिए मेलबर्न पहुंचने के बाद उनका वीजा भी रद्द कर दिया गया. अब उन्‍हें मेलबर्न के एक रिफ्यूजी होटल में ठहराया गया है. इस होटल के बाहर जोकोविच के समर्थन में फैंस ने प्रदर्शन भी किया.

अपने करियर में अरबों रुपये कमाने वाले टेनिस खिलाड़ी जोकोविच (Novak djokovic net worth) की मां ने भी ऑस्‍ट्रेलियाई अधिकारियों पर उनके बेटे को कैदी की तरह बहुत बुरी जगह रखने का आरोप लगाया है. बात अगर 20 बार के ग्रैंडस्‍लैम विजेता जोकोविच की कमाई करें तो सेलिब्रिटीनेटवर्थ डॉट कॉम के अनुसार उनकी नेट वर्थ 220 मिलियन डॉलर यानी 1600 करोड़ रुपये के करीब है. उनकी कमाई ईनामी राशि के अलावा विज्ञापनों से भी है.

1607 करोड़ रुपये है जोकोविच की नेट वर्थ
सभी 9 मास्‍टर्स 1000 टूर्नामेंट जीतने वाले एकमात्र टेनिस खिलाड़ी जोकोविच पेशेवर टेनिस इतिहास में किसी भी अन्‍य खिलाड़ी की तुलना में कोर्ट पर जीत से अधिक कमाई की है. पिछले साल जुलाई 2021 में पहली बार उनके करियर की कमाई 150 मिलियन डॉलर से ऊपर रही. 2011 में नोवाक जोकोविच ने एक सीजन में सबसे अधिक पुरस्‍कार राशि जीतने का नया रिकॉर्ड बनाया था. उन्‍होंने उस सीजन में 12 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. इसके बाद उन्‍होंने कई बड़े ब्रांड के साथ बड़ी डील भी की.

Pro Kabaddi: पीकेएल में आज 2 मुकाबले, बंगाल वॉरियर्स के सामने हरियाणा स्‍टीलर्स की चुनौती, जानें कहां और कब देखें

नोवाक जोकोविच की मां ने लगाया बड़ा आरोप, बोलीं- ऑस्ट्रेलिया ने मेरे बेटे को बंदी बनाया

जोकोविच को निर्वासन का सामना करना पड़ सकता है. उनके वकीलों ने हालांकि अदालत में वीजा के फैसले को चुनौती दी थी. जोकोविच के देश सर्बिया ने भी कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया उनके साथ अपराधी की तरह बर्ताव करना बंद करें. जबकि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का कहना है कि जोकोविच का मामला अलग नहीं है. सभी के लिए नियम एक समान हैं.

Tags: Australia, Novak Djokovic, Sports news, Tennis

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर