Italian Open 2019: नडाल और जोकोविच के बीच होगा हाई वोल्टेज फाइनल मुकाबला

महिलाओं में चौथी वरीय प्राप्त कौरोलिना प्लिसकोवा और ब्रिटेन की योहाना कोंटा ने फाइनल में जगह बनाई है.

News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 1:41 PM IST
Italian Open 2019: नडाल और जोकोविच के बीच होगा हाई वोल्टेज फाइनल मुकाबला
नडाल और जोकोविच 54वीं बार एक-दूसरे के सामने होंगे
News18Hindi
Updated: May 19, 2019, 1:41 PM IST
इटेलियन ओपन के फाइनल में फैंस को इस बार क्ले कोर्ट के किंग राफेल नडाल और वर्ल्ड नंबर वन नोवाक जोकोविच के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मैचों में जीत दर्ज करके दोनों खिलाड़ी फाइनल में पहुंचे, यह उन दोनों के बीच 54वीं भिड़ंत होगी. वहीं महिलाओं में चौथी वरीय प्राप्त कैरोलिना प्लिसकोवा और ब्रिटेन की योहाना कोंटा ने फाइनल में जगह बनाई है.

नोवाक जोकोविच ने अर्जेंटीना श्वार्ट्जमैन को दो घंटे 31 मिनट तक चले इस मुकाबले में 6-7,6-3 से मात दी. वहीं अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में 17 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने यूनान के स्टेफानोस सिसिपास को 6-3 6-4 से मात देकर अपने 50वें मास्टर्स फाइनल में प्रवेश किया था. एक घंटे 42 मिनट तक चले इस मैच में नडाल ने हर समय अपना दबदबा बनाए रखा. सिसिपास इस बार नडाल की चुनौती को पार नहीं कर पाए, मैड्रिड ओपन में उन्होंने नडाल को सेमीफाइनल मुकाबले में मात दी थी.



नडाल लगातार चौथी बार इटेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं
नडाल ने सिसिपास को मात देकर 50वें मास्टर्स फाइनल में प्रवेश किया


महिलाओं में चौथी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा ने मारिया साकारी को 88 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4,6-4 से मात देकर जीत हासिल की. वहीं ब्रिटेन की योहाना कोंटा ने मैड्रिड ओपन विजेता किकी बर्टेंस को 5-7 7-5 6-2 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया. जापान की नाओमी ओसाका के हाथ की चोट के कारण नाम वापिस लेने से बर्टेंस सीधे सेमीफाइनल में पहुंची थी.

जोकोविच और नडाल के बीच होगी टक्कर

सिसिपास को मात देने के बाद नडाल खुश दिखाई दिए. उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिए बेहद जरूरी जीत थी. मैं पिछले हफ्ते अच्छा नहीं खेला था. आज मैंने बेहतर खेल दिखाया. कल मेरे लिए बड़ी चुनौती होगी क्योंकि मुझे एक महान औऱ दिग्गज के खिलाफ खेलना है. मैं इस चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हूं हालांकि मैं जानता हूं यह आसान नहीं होगा.'

वहीं जोकोविच ने भी नडाल की तारीफ करके उन्हें टेनिस के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में माना. उन्होंने कहा, 'नडाल की सोच, लंबे समय तक कोर्ट से दूर रहने के बावजूद भी वह हर बार कमाल का कम बैक करते हैं. उन्होंने हर बार यह साबित किया कि वह क्यों इस खेल के महान खिलाड़ियों में शामिल हैं.'
Loading...

ये भी पढ़ें
बेटी अस्पताल में भर्ती, दो घंटे सो पाए मैदान में उतरे और लगा दिया शतक
शमी ने खोले भारतीय गेंदबाजी के राज, बताया कैसे बने सबसे शानदार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...