Home /News /sports /

novak djokovic wins italian open tennis tournament iga swiatek broke serena williams record of 27 consecutive wins

Italian Open: नोवाक जोकोविच बने इटली ओपन चैंपियन, इगा स्वियातेक ने तोड़ा सेरेना विलियम्स का रिकॉर्ड

नोवाक जोकोविच ने इटली ओपन-2022 टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया. (AFP)

नोवाक जोकोविच ने इटली ओपन-2022 टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया. (AFP)

नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान टीकाकरण विवाद के कारण सीजन के शरुआत में ज्यादातर समय तक मैदान से बाहर रहे इस टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम किया. उन्होंने स्टेफानोस सितसिपास को सीधे सेटों में मात दी. वहीं, महिला वर्ग में इगा स्वियातेक चैंपियन बनीं.

अधिक पढ़ें ...

रोम. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रविवार को इटली ओपन (Italian Open 2022) के फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को 6-0, 7-6 से हराकर छठी बार इस खिताब को जीता. इसी के साथ सर्बिया के इस स्टार खिलाड़ी ने फ्रेंच ओपन से पहले शानदार लय में होने का सबूत दिया. ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान टीकाकरण विवाद के कारण सत्र के शरुआत में ज्यादातर समय तक मैदान से बाहर रहे जोकोविच ने इस टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम किया.

नोवाक जोकोविच ने इससे पहले सेमीफाइनल में कास्पर रूड को सीधे सेटों में हराकर इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी. दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी ने रूड पर 6-4, 6-3 की जीत के साथ करियर की 1000वीं जीत दर्ज की. वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले जिमी कोनर्स (1,274 जीत),  रोजर फेडरर (1,251), इवान लेंडल (1,068) और राफेल नडाल (1,051) के बाद सिर्फ पांचवें पुरुष खिलाड़ी हैं.

इसे भी देखें, नडाल-जोकोविच को हराने वाले अलकारेज ने जीता मैड्रिड ओपन, फाइनल में ज्वेरेव को हराकर रचा इतिहास

इससे पहले इगा स्वियाटेक ने महिलाओं के फाइनल में ओन्स जेबुर को 6-2, 6-2 से हराकर लगातार 28वीं जीत के साथ इस खिताब का बचाव किया. उन्होंने सेरेना विलियम्स की लगातार 27 जीत का रिकॉर्ड तोड़ा. सेरेना ने 2014 और 2015 में यह उपलब्धि हासिल की थी. ओन्स जेबुर भी लगातार 11 जीत के साथ फाइनल में पहुंची थी लेकिन रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज खिलाड़ी स्वियाटेक के सामने उनकी एक नहीं चली.

Tags: Novak Djokovic, Serena williams, Sports news, Stefanos Tsitsipas, Tennis

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर