राफेल नडाल ने मेदवेदेव को हराकर 35वां मास्टर्स खिताब जीता

राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने रूस के डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को 6-3, 6-0 से शिकस्त देकर 25वां मास्‍टर्स खिताब (Masters Title) जीता.

भाषा
Updated: August 12, 2019, 2:52 PM IST
राफेल नडाल ने मेदवेदेव को हराकर 35वां मास्टर्स खिताब जीता
राफेल नडाल ट्रॉफी के साथ. (AP)
भाषा
Updated: August 12, 2019, 2:52 PM IST
राफेल नडाल  (Rafael Nadal) ने रूस के डेनियल मेदवेदेव  (Daniil Medvedev) को रविवार को सीधे सेटों में हराकर 35वीं बार मास्टर्स 1000 टेनिस टूर्नामेंट (Masters Title) का खिताब जीता. दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल ने मेदवेदेव को 6-3, 6-0 से शिकस्त दी. नडाल ने नोवाक जोकोविक पर अब दो खिताब की बढ़त बना ली है जिन्होंने 33 बार मास्टर्स टूर्नामेंट जीते हैं. क्ले कोर्ट के बेताज बादशाह नडाल ने अपने करियर में पहली बार हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट में खिताब का बचाव किया है.

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह एकतरफा मुकाबला केवल 70 मिनट तक चला. नडाल ने कुल पांचवीं बार यह टूर्नामेंट जीता है. उन्होंने कहा, 'मुझे अभी और सीखना है. मैं अगले साल विभिन्न मैचों में खेलने के लिए नई चीजें सीखकर आऊंगा. मेदवेदेव बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन कुछ दिन बाकी दिनों से अच्छे होते हैं.'

सेरेना हुई रिटायर
वहीं महिला वर्ग में सेरेना विलियम्‍स को को रोजर्स कप के फाइनल में कनाडा की बियांका आंद्रेस्‍क्यू के खिलाफ पहले सेट के दौरान ही रिटायर होना पड़ा. उन्हें पीठ में दर्द की समस्या के चलते बीच मैच से हटने को मजबूर होना पड़ा. इस दौरान सेरेना दर्द के चलते रोने लगीं. जिस समय सेरेना मुकाबले से हटीं, उस समय बियांका 3-1 से आगे चल रही थीं.

सेरेना भी एकदम ठीक नजर आ रही थीं, लेकिन तभी वह रोने लगीं और उन्होंने मैच के बीच से रिटायर होने का फैसला किया. सेरेना का लक्ष्य रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा जमाने का है. यूएस ओपन 26 अगस्त से शुरू हो रहा है.

रोते हुए रिटायर हुईं सेरेना विलियम्स, महज 19 मिनट चला फाइनल

हरियाणा स्टीलर्स ने बेंगलुरू बुल्स को 33-30 से हराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...