ATP Ranking: जोकोविच नंबर एक पर बरकरार, टॉप चार में नहीं हुआ कोई बदलाव

स्पेन के राफेल नडाल दूसरे, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे, ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम चौथे स्थान पर कायम हैं

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:02 AM IST
ATP Ranking: जोकोविच नंबर एक पर बरकरार, टॉप चार में नहीं हुआ कोई बदलाव
नोवाक जोकोविच टॉप स्थान पर बरकरार
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:02 AM IST
एटीपी की ताजा रैंकिंग में साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले स्थान पर कायम है. इस लिस्ट में ग्रीक के युवा खिलाड़ी स्टेफनॉस सिसिपास को दो स्थान का नुकसान हुआ है. वहीं, इटली के फाबियो फोगनिनि शीर्ष-10 में शामिल होने में सफल रहे हैं.

इस लिस्ट के टॉप चार में कोई बदलाव नहीं हुआ है. स्पेन के राफेल नडाल दूसरे, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे, ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम चौथे स्थान पर कायम हैं. वहीं सिसिपास पांचवें स्थान से नीचे खिसकर सातवें पर आ गए हैं. सिसिपास की जगह पांचवें स्थान पर जापान के केई निशिकोरी हैं वहीं छठे पर जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव हैं.

सिसिपास के बाद रूस के डेनियल मेडवेडेव एक स्थान आगे बढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने हमवतन कारेन खाचानोव को अपदस्थ कर यह स्थान हासिल किया है कारेन नौवें स्थान पर आ गए हैं.

स्पेन के रोबर्ट बाउतिस्ता अगुट दो स्थान की छलांग के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन शीर्ष-10 से बाहर हो गए हैं. वह चार स्थान खिसक कर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

नाओमी ओसाका टॉप पर पहुंची

वहीं महिलाओं में पूर्व नंबर एक जापान की नाओमी ओसका पहले स्थान पर लौट आई हैं. उन्होंने  एश्ले बार्टी को पछाड़ा जो अब दूसरे स्थान पर पहुंच गई  है. दूसरे स्थान पर जापान के नाओमी ओसाका अब भी मौजूद हैं. चैक गणराज्य के कैरोलिना प्लिसकोवा तीसरे स्थान पर हैं. विंबलडन जीतने वाली सिमोना हालेप अभी भी चौथे स्थान पर है. पांचवें स्थान पर किकि बर्टन्स हैं वहीं 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी सेरेना विलियम्स 10वें स्थान पर हैं.

पढ़ाई की वजह से हिमा दास को बड़ा नुकसान, ओलिंपिक में भुगतना पड़ेगा खामियाजा!
Loading...

AITA करा सकता है इस्लामाबाद में नए सिरे से सुरक्षा जांच, पर स्थान बदलने पर नहीं की बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 12:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...