लाइव टीवी

इतिहास रचने के करीब रोजर फेडरर, बासेल में आज बनाएंगे नया कीर्तिमान

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 11:54 AM IST
इतिहास रचने के करीब रोजर फेडरर, बासेल में आज बनाएंगे नया कीर्तिमान
बासेल में रोजर फेडरर का पहला मुकाबला जर्मनी के क्वालिफायर से होगा

रोजर फेडरर (Roger Federer) 103वां खिताब जीतने के लिए अपने अभियान का आगाज साेमवार को करेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 11:54 AM IST
  • Share this:
बासेल. रोजर फेडरर (Roger Federer) सोमवार को जब बासेल में 10वें खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगे तो अपने करियर का 1500वां मैच खेलकर नई उपलब्धि हासिल कर लेंगे. दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी 38 साल के फेडरर करियर का 103वां खिताब जीतने के अभियान की शुरुआत जर्मनी के क्वालीफायर पीटर गोजोविक के खिलाफ करेंगे. 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर (Roger Federer) ने जर्मनी के खिलाड़ी को इससे पहले दो बार हराया है. पहली बार बाॅल ब्वॉय के रूप में स्विट्जरलैंड के इस इंडोर टूर्नामेंट में उतरे फेडरर ने कहा कि मुझे तैयारियों में तेजी लानी पड़ी, क्योंकि मुझे सोमवार से शुरुआत करनी थी. उन्होंने कहा कि मैं पहले ही शुक्रवार और शनिवार को बासेल में अभ्यास कर चुका हूं. उम्मीद करता हूं कि मैं अच्छी शुरुआत करूंगा और इंडोर सत्र मेरे लिए शानदार रहेगा.


12 बार से टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे रहे हैं फेडरर

फेडरर (Roger Federer) पिछले 12 बार से इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच रहे हैं. इस साल फेडरर अपने खाते में कोई बड़ा खिताब नहीं डाल पाए हैं. फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में उन्हें राफेल नडाल (Rafael Nadal) के हाथों मात मिली थी. इसके बाद विंबलडन के खिताबी मुकाबले में नाेवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने पांच सेट में उन्हें हराया था. अपनी इन हार पर फेडरर का मानना है कि उन हार को भूल जाओ और आगे बढो. उन्होंने कहा कि वे हमेशा ही अपना सर्वश्रेष्ठ देने की ‌कोशिश  करते हैं. उन्होंने कहा  कि अगर वे अपने पूरे करियर को देखे तो उन्होंने कई ऐसे मैच गंवाए हैं, जिसे वह जीत सकते थे, लेकिन वे जितने जीत सकते थे, उससे काफी अधिक मैच जीते.





roger-federer, sports news,
रोजर फेडरर ने राफेल नडाल को शादी की शुभकामनाएं भी भेजी

Loading...


दुनिया के इस दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने पहले ही एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जो अगले महीने 10 नवंबर से शुरू होगा. इस फाइनल्स ने वह 17वीं बार उतरेंगे. उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक मजबूत सत्र रहा. उनके लिए सीजन की शुरुआत अच्छी रही और उन्हें उम्मीद है कि साल के अंत तक वह इसे बरकरार रखेंगे. फेडरर ने बासेल की अपनी तैयारियों के बीच न्यूली मैरिड कपल राफेल नडाल (Rafael Nadal) को शुभकामनाएं भेजी. उन्होंने कहा कि नडाल ने उन्हें आमंत्रित नहीं किया था, लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी. उन्हें उम्मीद है कि नडाल का वह दिन जिंदगी का सबसे बेहतरीन  रहा होगा.



कॉमनवेल्‍थ गेम्स के मेडलिस्ट दिग्गज रेसलर का हुआ निधन


ISL 2019: ओगबेचे के गोल से केरल ब्लास्टर्स ने एटलेटिको डी कोलकाता को हराया



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 11:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...