लाइव टीवी

कोर्ट पर वापसी करने को तैयार भारतीय दिग्गज सानिया मिर्जा, यूक्रेन की खिलाड़ी के साथ बनाएंगी जोड़ी

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 8:43 PM IST
कोर्ट पर वापसी करने को तैयार भारतीय दिग्गज सानिया मिर्जा, यूक्रेन की खिलाड़ी के साथ बनाएंगी जोड़ी
सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल से वापसी करेंगी

सानिजा मिर्जा (Sania Mirza ) ने पिछली बार अक्टूबर 2017 में चीन ओपन में हिस्सा लिया था. इसके बाद से ही वें मैटरनिटी लीव पर हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 8:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टेनिस कोर्ट से भारतीय खेल प्रेमियों के अच्छी खबर आ रही है कि छह बार की ग्रैंड स्‍लैम विजेता भारत की दिग्गज टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) कोर्ट पर वापसी के लिए तैयार हैं और वह जनवरी में होबार्ट इंटरनेशनल से वापसी करेंगी. दो साल से मैटरनिटी लीव पर चल रही सानिया मिर्जा की कोशिश अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक का टिकट हासिल करने पर है और अपने इस अभियान की शुरुआत वह अगले साल जनवरी से करेंगी.


 33 साल की सानिया ने पिछली बार अक्टूबर 2017 में चीन ओपन में भाग लिया था. होबार्ट इंटरनेशनल में वह विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज यूक्रेन की नाडिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाएंगी.




sania mirza, tennis, sports news, sania mirza comeback, सानिया मिर्जा,टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज,
बेटे इजहान के साथ सानिया मिर्जा (फाइल फोटो)


पिछले साल बनीं थी मां
भारतीय टेनिस स्टार ने पाकिस्तानी ‌क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया था. उन्होंने पिछले साल ही अक्टूबर में बेटे इजहान को जन्म दिया. यहां नए टेनिस कोर्ट के उद्घाटन के बाद सानिया ने कहा कि वह ओलिंपिक टिकट हासिल करने की कोशिश करेंगी. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह ऑस्‍ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में उतरने से पहले होबार्ट में खेलेंगी. हालांकि उनकी योजना मुंबई में होने वाले आईटीएफ महिला टूर्नामेंट खेलने की भी है, लेकिन यह उनकी कलाई की चोट पर निर्भर करेगा. हालांकि होबार्ट और ऑस्ट्रेलियन ओपन में वह जरूर खेलेंगी. सानिया ने कहा कि वह पूरी तरह से फिट हैं.




sania mirza, tennis, sports news, sania mirza comeback, सानिया मिर्जा,टेनिस, स्पोर्ट्स न्यूज,
सानिया मिर्जा ने कहा कि वे अब पूरी तरह से फिट हैं

वापसी के लिए छह-सात महीने पहले से सोचना शुरू किया
उन्होंने कहा कि मां बनने के बाद काफी बदलाव होते हैं. शरीर में बदलाव के साथ साथ ही आपका डेली रूटीन भी बदल जाता है. लेकिन अब वह खुद को फिट महसूस कर रही हैं. उनका शरीर अब वैसा ही है, जैसे बच्चे के जन्म से पहले था. उन्होंने अपनी वापसी के बारे में बताया कि उन्होंनेछह सात महीने पहले इस बारे में सोचना शुरू किया था. भारतीय स्टार ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में मिक्‍स्ड डबल्स में राजीव राम के साथ जोड़ी बनाएंगी.


मैनचेस्टर सिटी की मालिक कंपनी ने ISL की टीम मुंबई सिटी की हिस्सेदारी खरीदी

Asian Olympic Qualification: दीपिका ने गोल्ड तो अंकिता ने जीता सिल्वर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 8:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर