लाइव टीवी
Elec-widget

ग्रैंडस्लैम जीतने के लिए सानिया मिर्जा के साथ खेलना चाहता है ये पाकिस्तानी दिग्गज, मगर भारतीय स्टार...

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 11:33 AM IST
ग्रैंडस्लैम जीतने के लिए सानिया मिर्जा के साथ खेलना चाहता है ये पाकिस्तानी दिग्गज, मगर भारतीय स्टार...
सानिया मिर्जा भारत की टॉप टेनिस खिलाड़ियों में शामिल हैं

एसम उल हक कुरैशी (Aisam-ul-Haq Qureshi) पाकिस्तान (Pakistan) के टॉप टेनिस खिलाड़ी हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 11:33 AM IST
  • Share this:
लाहौर. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने भारत (India) के लिए कई ग्रैंडस्लैम जीते हैं. पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से वह भारत की टॉप टेनिस खिलाड़ियों में शामिल रही हैं. अपने करियर में सानिया (Sania Mirza) ने कई खिलाड़ियों के डबल्स जोड़ी बनाई और ग्रैंड स्लैम जीते, हालांकि पाकिस्तान के स्टार टेनिस प्लेयर ऐसम उल हक कुरैशी को इस बात को अफसोस है कि सानिया मिर्जा ने मिक्स्ड डबल्स के लिए कभी भी उनके साथ जोड़ी नहीं बनाई.

सानिया मिर्जा के साथ खेलना चाहते थे कुरैशी
कुरैशी ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह सानिया मिर्जा के साथ जोड़ी बनाकर खेलना चाहते थे. उन्होंने कहा, 'मैंने बहुत दफा सोचा कि मैं सानिया के साथ जोड़ी बनाकर खेलूं. मैंने उनसे काफी बार पूछा भी लेकिन उन्होंने हमेशा मुझे डिपलोमेटिक जवाब दिया. इसकी वजह शायद यही है कि उनके ऊपर भारतीय फैंस और सरकार का दवाब था जिसके कारण उन्होंने मेरे साथ जोड़ी नहीं बनाई. हां, अगर ऐसा होता तो यह पाकिस्तान और पूरे उप-महाद्वीप के टेनिस के लिए काफी अच्छा होता.'


Loading...

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के कारण रिश्ते तोड़ दिए गए हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप का मुकाबला पाकिस्तान में होना था लेकिन AITA इसके लिए तैयार नहीं था. अंतरराष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन  ने इसके बाद मैच पाकिस्तान की जगह किसी तटस्थ जगह कराने का फैसला लिया था.

आपको बता दें कि एसम उल हक कुरैशी पाकिस्तान के टॉप टेनिस खिलाड़ी है. लाहौर के रहने वाले कुरैशी ने 14 साल की उम्र में टेनिस खेलना शुरू किया था. 10 बार के नेशनल चैंपियन उनके नाना ने उन्हें टेनिस सिखाया था. वह किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले इकलौते पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं. साल 2010 में वह मिक्सड डबल्स के फाइनल में पहुंचे थे. वहीं इसी साल यूएस ओपन में वह भारतीय स्टार खिलाड़ी रोहन बोपान्ना के साथ जोड़ी बनाकर फाइनल तक पहुंचे थे.

ऐतिहासिक टेस्ट के लिए आर्मी की खास तैयारी,पैराट्रूपर देंगे कप्तानों को ये चीज

रोहित और विराट से भी ज्यादा तूफानी बल्‍लेबाज हैं उमेश यादव, ये रहे आंकड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...