लाइव टीवी

सानिया मिर्जा ने मां बनने के 2 साल बाद जीत से की वापसी, बेटा भी कोर्ट पर था मौजूद

भाषा
Updated: January 14, 2020, 4:39 PM IST
सानिया मिर्जा ने मां बनने के 2 साल बाद जीत से की वापसी, बेटा भी कोर्ट पर था मौजूद
सानिया मिर्जा.

भारतीय टेनिस को नई बुलंदियों तक ले जाने वाली सानिया मिर्जा (Sania Mirza) डबल्स में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी है और छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता हैं.

  • Share this:
होबार्ट. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने डब्ल्यूटीए सर्किट पर जीत के साथ वापसी करते हुए होबार्ट इंटरनेशनल (Hobart International) टूर्नामेंट में उक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ महिला डबल्स क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. दो साल बाद कोर्ट पर लौटी सानिया और उक्रेन की नाडिया किचेनोक ने जॉर्जिया की ओकसाना के और जापान की मियू कातो को एक घंटे, 41 मिनट तक चले मुकाबले में 2-6, 7-6, 10-3 से हराया. अब उनका सामना अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैकहेल से होगा. अमेरिकी जोड़ी ने चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन की जार्जिना गार्सिया पेरेज और सारा सौरिबेज तोरमो को 6-2, 7-5 से मात दी.

पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी
सानिया और किचेनोक की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने दो बार डबल फॉल्ट किए. इसके साथ ही सात ब्रेक प्वाइंट में से एक भी नहीं भुना सकीं. इसकी वजह से पहला सेट गंवा दिया. दूसरे सेट में हालांकि दोनों ने अच्छी वापसी की. दोनों टीमों ने तीन-तीन ब्रेक प्वाइंट भुनाए. कड़े मुकाबले के बीच यह सेट जीतकर सानिया और किचेनोक ने मैच टाइब्रेकर तक खींचा. टाइब्रेकर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जीत दर्ज की.

sania mirza tennis, sania mirza comeback, sania mirza son izhaan, hobart international tournament, सानिया मिर्जा टेनिस, सानिया मिर्जा वापसी, होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट, सानिया मिर्जा बेटा
सानिया मिर्जा बेटे इजहान के साथ.


2017 में टेनिस से दूर हो गई थीं सानिया
सानिया मां बनने की वजह से दो साल टेनिस से दूर थीं. सानिया ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया था और 2018 में इजहान को जन्म दिया. उन्‍होंने अक्टूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेला था. भारतीय टेनिस को नई बुलंदियों तक ले जाने वाली सानिया डबल्स में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं और छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता हैं. उन्होंने 2013 में सिंगल्स टेनिस खेलना छोड़ दिया था. वह 2007 में डब्ल्यूटीए सिंगल्स रैंकिंग में 27वें स्थान तक पहुंची थीं.

अपने करियर में वह लगातार कलाई और घुटने की चोट से जूझती रही हैं. वापसी वाले मैच के दौरान स्‍टेडियम में सानिया का बेटा और मां भी मौजूद थे. सानिया ने बेटे के साथ फोटो भी पोस्‍ट की.यह भी पढ़ें :-

हीरो जिन्हें देश ने भुला दिया, किसी ने पैसों के खातिर पदक बेचा, तो कोई मर...

गोपीचंद का खुलासा- प्रकाश पादुकोण ने सायना को मेरी एकेडमी छोड़ने को उकसाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 4:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर