US OPEN 2019: सेरेना की नजरें रिकॉर्ड खिताब पर, हालेप-ओसाका देंगी टक्कर


Updated: August 24, 2019, 7:39 PM IST
US OPEN 2019: सेरेना की नजरें रिकॉर्ड खिताब पर, हालेप-ओसाका देंगी टक्कर
सेरेना विलियम्स अपने रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लम की तलाश में है

सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को नओमी ओसाका (Naomi Osaka) एश्ले बर्टी (Asleigh berty) के अलावा सिमोना हालेप (Simona Halep) से चुनौती मिल सकती है

  • Last Updated: August 24, 2019, 7:39 PM IST
  • Share this:
अमेरिका की 37 साल की खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams ) सोमवार से शुरू होने वाले यूएस ओपन (US Open 2019) में टेनिस इतिहास रचने की कोशिश करेंगी लेकिन कई ग्रैंडस्लैम विजेता और ऊंची रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वी भी खिताब की दौड़ में होंगी. सेरेना फ्लशिंग मिडोज (Flushing Meadows) में पहले दौर में रूस की मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) से भिड़ेंगी. उन्हें पिछले साल के यूएस ओपन फाइनल में नाओमी ओसाका से हार का सामना करना पड़ा था.

शीर्ष वरीयता प्राप्त गत चैंपियन ओसाका ने कहा, ‘निश्चित रूप से मैं इस मुकाबले को देखूंगी. न्यूयार्क में हर कोई इस मैच को देखना चाहेगा.’ सेरेना अपना 24वां ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब जीतना चाहेंगी ताकि वह मारग्रेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी कर सकें.

वह क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीय और फ्रेंच ओपन चैंपियन एश्ले बार्टी से भिड़ सकती हैं. सेरेना ने 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से कोई ग्रैंडस्लैम नहीं जीता है. वह पिछले साल यूएस ओपन में ओसाका से हारी और पिछले दो विंबलडन फाइनल में उन्हें पराजय का मुंह देखना पड़ा जिसमें पिछले महीने वह रोमानिया की सिमोना हालेप से पराजित हुईं. बार्टी, ओसाका, हालेप और चेक गणराज्य की तीसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा भी अपना पहला ग्रैंडस्लैम हासिल करना चाहेंगी. सेरेना पीठ में दर्द के कारण डब्ल्यूटीए टोरंटो फाइनल में रिटायर होने के बाद से नहीं खेली हैं जिससे कनाडा की बियांका एंद्रेस्कू ने खिताब जीता था.

पुरुषों में बिग थ्री का दबदबा

कई युवा खिलाड़ी पुरुष टेनिस के ‘बिग थ्री’ का दबदबा तोड़ने की उम्मीद करेंगे लेकिन नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर यूएस ओपन के प्रबल दावेदार बने रहेंगे. शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच, 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर और स्पेनिश सुपरस्टार नडाल ने मिलकर पिछले 11 ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किए हैं. अड़तीस साल के फेडरर को सोमवार से फ्लशिंग मिडोज हार्डकोर्ट में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में खेल के दिग्गजों द्वारा बनाए गए इस दबदबे से कोई परेशानी नहीं दिखती जिन्होंने मिलकर पिछले 65 ग्रैंडस्लैम खिताबों में से 54 ट्रॉफियां जीत चुके हैं.

US Open: टेनिस के 'बिग थ्री' को मिलेगी युवा खिलाड़ियों से चुनौती

BWF World Championships: लगातार तीसरी बार फाइनल में सिंधु

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 7:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...