लाइव टीवी

Shanghai Masters: उलटफेर का शिकार हुए नोवाक जोकोविच, युवा खिलाड़ी सिसिपास ने दी मात

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 10:13 PM IST
Shanghai Masters: उलटफेर का शिकार हुए नोवाक जोकोविच, युवा खिलाड़ी सिसिपास ने दी मात
नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं

स्टेफनॉस सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) का सामना शनिवार को सेमीफाइनल में 23 साल के दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) से होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 10:13 PM IST
  • Share this:
शांघाई. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को शुक्रवार को शंघाई मास्टर्स (Shanghai Masters) के क्वार्टरफाइनल में यूनान के युवा खिलाड़ी स्टेफनॉस सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) से उलटफेर का सामना करना पड़ा.

सिसिपास ने दूसरी बार जोकोविच को दी मात
अब सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) का सामना शनिवार को सेमीफाइनल में 23 साल के दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) से होगा. सातवीं रैंकिंग के सिसिपास ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी की और मौजूदा चैंपियन को 3-6 7-5 6-3 से मात दी. सिसिपास शीर्ष रैंकिंग के सर्बियाई खिलाड़ी के खिलाफ पिछले तीन मैचों में दो बार जीत हासिल कर चुके हैं. पहले सेट में पिछड़ने के बाद सिसिपास ने दूसरे सेट में टक्कर दी और टाई ब्रेक में जाकर सेट जीता. इसके बाद आखिरी सेट में उन्होंने 6-3 से जीत हासिल की. 32 साल के जोकोविच ने कहा कि वह अपने कंधे की चोट से पूरी तरह उभर चुके हैं. पिछले महीने हुए टोक्यो ओपन में जीत हासिल की और पूरे टूर्नामेंट वह कोई मैच नहीं हारे थे लेकिन सिसिपास के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

दानिल मेदवेदेव में दी फाबियो को मात

मेदवेदेव ने फैबियो फोगनिनी को 6-3 7-6 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.  फोगिनी को हराते हुए 12 ऐस लगाए. मेदवेदेव ने कहा कि वह नहीं जानते उनकी सर्व कैसे क्रैश कर रही थी. जोकोविच ने हाल ही में मेदवदेव की तारीफ करते हुए उन्हें काफी संपूर्ण खिलाड़ी बताया था. वहीं 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर का सामना क्वार्टरफाइनल में जर्मनी के युवा एलेक्जेंडर ज्वेरेव से जबकि आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम की भिड़ंत इटली के माटियो बेरेटेनी से होगी. यूएस ओपन चैंपियन राफेल नडाल कलाई की चोट के कारण शंघाई में नहीं खेल रहे हैं.

#metoo के सवाल पर भड़कीं दीपिका पादुकोण, क्रिकेटर्स को इस विवाद में घसीटा

हार से खफा पाकिस्तानी फैंस ने 'सरफराज अहमद' के मुंह पर मारा तमाचा, VIDEO वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...