लाइव टीवी

नडाल ने वावरिंका को हराया, सिटसिपास से भिड़ेंगे जोकोविच

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 2:07 PM IST
नडाल ने वावरिंका को हराया, सिटसिपास से भिड़ेंगे जोकोविच
नडाल और जोकोविच की जीत

पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट (Paris Masters Tennis Tournament) के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे नडाल और जोकोविच

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 2:07 PM IST
  • Share this:
पेरिस. राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने स्टान वावरिंका और नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने काइल एडमंड को हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी. नडाल ने तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन वावरिंका को 6-4, 6-4 से मात देकर उनके खिलाफ जीत का रिकार्ड 19-3 कर दिया.बारह दफा के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल अब क्वार्टर में 2008 के चैम्पियन जो विल्फ्रेड सोंगा से भिड़ेंगे जिन्होंने जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ को 2-6, 6-4, 7-6 से शिकस्त दी.

जोकोविच की जीत
नडाल से पहले 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच  (Novak Djokovic) ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को 7-6, 6-1 से मात दी और सातवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से भिड़ंत पक्की की जिनके खिलाफ उनका रिकॉर्ड 2-1 है.सिटसिपास ने एलेक्स डि मिनौर को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी.

नडाल ने वावरिंका को 6-4, 6-4 से मात दी


नडाल और जोकोविच  (Novak Djokovic) के बीच साल के अंत में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर रहने की प्रतिद्वंद्विता जारी है. यह पक्का है कि 33 साल के नडाल अगले हफ्ते जारी होने वाली रैंकिंग में जोकोविच को पछाड़ देंगे लेकिन यहां खिताब जीतने से अगले महीने लंदन में होने वाले एटीपी टूर फाइनल्स से पहले ही वह साल के अंत में शीर्ष स्थान सुनिश्चित कर लेंगे.

पूर्व नंबर तीन ग्रिगोर दिमित्रोव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवें वरीय डोमिनिक थिएम को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी और पहली बार पेरिस में अंतिम आठ में प्रवेश किया. अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये उनकी भिड़ंत क्रिस्टियन गारिन से होगी जिन्होंने फ्रांस के क्वालीफायर जेरेमी चार्डी को 6-7, 6-4, 7-6 से मात दी.

अकेले पूरी टीम पर भारी पड़ा ये तेज गेंदबाज, सिर्फ 14 रन देकर झटके 9 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...