लाइव टीवी

26 साल पहले जिस कोर्ट में बॉल बॉय थे रॉजर फेडरर, अब वहीं रचा इतिहास

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 2:06 PM IST
26 साल पहले जिस कोर्ट में बॉल बॉय थे रॉजर फेडरर, अब वहीं रचा इतिहास
फेडरर ने बासेल ओपन जीत इतिहास रचा

रॉजर फेडरर (Roger Federer) ने बासेल ओपन के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनाएर को दी मात

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 2:06 PM IST
  • Share this:
बासेल. स्विट्जरलैंड के स्टार और दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रॉजर फेडरर (Roger Federer) ने रविवार को बासेल ओपन (Basel Open) जीत इतिहास रच दिया. रॉजर फेडरर ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनाएर को हराकर रिकॉर्ड 10वीं बार इस टूर्नामेंट को जीता. फेडरर ने डी मिनाएर को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराया. फेडरर ने टूर्नामेंट में लगातार 24वीं और अपनी 75वीं जीत दर्ज की.

फेडरर के लिए स्पेशल जीत
बता दें बासेल फेडरर (Roger Federer) का घरेलू मैदान हैं. यहीं उन्होंने टेनिस का ककहरा सीखा. आज से 26 साल पहले 1993 में फेडरर बासेल के टेनिस कोर्ट में बॉल बॉय थे और अब उसी जगह उन्होंने 10वीं बार बासेल ओपन के खिताब पर कब्जा किया है. इस जीत के बाद फेडरर भावुक हो गए और उन्होंने इसे अविश्वसनीय पल बताया.


Loading...

फेडरर (Roger Federer)ने जीत के बाद कहा, 'दो दशक पहले सेंट जेकबसेले में मैं एक बॉल बॉय के तौर पर था. इसी दौरान टेनिस में मेरी रुचि बढ़ी. बॉल बॉय होने से मैं टेनिस के प्रति प्रेरित हुआ. मुझे कभी नहीं लगा था कि मैं यहां पर 10 खिताब जीतूंगा. मैंने तो यहां एक बार भी चैंपियन बनने की बात नहीं सोची थी लेकिन ऐसा हुआ. ये मेरे लिए अविश्वसनीय हफ्ता रहा है.'



वर्ल्ड रिकॉर्ड के करीब फेडरर
बता दें ये फेडरर (Roger Federer) का 103वां एटीपी टाइटल है. वो अमेरिका के जिमी कोनर्स के सबसे ज्यादा 109 एटीपी टाइटल से महज 6 खिताब पीछे हैं. फेडरर ने बासेल के अलावा हाले ओपन को 10 बार जीता है. इसके अलावा वो विंबलडन और दुबई ओपन 8-8 बार जीत चुके हैं. सिनसिनाटी ओपन पर भी उन्होंने 8 बार कब्जा किया है.

सात्विक- चिराग फ्रेंच ओपन के फाइनल में हारे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...