लाइव टीवी
Elec-widget

कंधे की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से हटे रोहन बोपन्ना

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 9:14 AM IST
कंधे की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से हटे रोहन बोपन्ना
रोहन बोपन्ना चोट की वजह से बाहर

रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) कंधे में चोट की वजह से बाहर, डेविस कप टीम में बाएं हाथ के नेदुंचेझियान (Jeevan Nedunchezhiyan) शामिल

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 9:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के सीनियर टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) कंधे की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आने वाले डेविस कप मुकाबले से बाहर हो गये हैं जिसके बाद टीम में जीवन नेदुंचेझियान (Jeevan Nedunchezhiyan) को जगह मिल सकती है. बोपन्ना ने सोमवार को एमआरआई स्कैन कराने के बाद अपने फैसले से टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल को इसके बारे में बताया. पाकिस्तान के खिलाफ 29 और 30 नवंबर को खेले जाने वाले मुकाबले के लिए बोपन्ना की जोड़ी दिग्गज लिएंडर पेस के साथ बनाये जाने की संभावना थी. एआईटीए चयन समिति की ओर से घोषित आठ सदस्यीय टीम में बाएं हाथ के नेदुंचेझियान को तीन रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था.

बोपन्ना का बाहर होना निराशाजनक
टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल ने पीटीआई से कहा, 'टीम में रोहन (बोपन्ना) का नहीं होना निराशाजनक है. हम चाहते हैं कि वह अपने कंधे का ख्याल रखें. उन्हें इलाज के लिए इंजेक्शन की जरूरत है. हमारे पास उनके विकल्प के तौर पर जीवन (नेदुंचेझियान) के रूप में अच्छा खिलाड़ी है. उसके आने से दायें और बायें हाथ के खिलाड़ी की अच्छी जोड़ी बनेगी.' बोपन्ना देश के टॉप युगल खिलाड़ी हैं और उनके हटने से देश को युगल में शीर्ष दो खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कोर्ट पर उतरना होगा. दिविज शरण पहले ही शादी के कारण टीम से बाहर हैं.

जीवन नेदुंचेझियान लेंगे बोपन्ना की जगह


कुरैशी भी डेविस कप से हटे
सोमवार को पाकिस्तान के खिलाड़ी ऐसाम उल हक कुरैशी (Aisam Ul Haq Qureshi) ने भी डेविस कप से हटने का फैसला लिया था. कुरैशी डेविस कप के मुकाबले को इस्लामाबाद से किसी और तटस्थ स्थान पर कराने से नाराज हैं और उन्होंने विरोध के तौर पर इस मैच में खेलने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ियों में से एक ऐसाम ने इंस्टाग्राम के जरिए अपने फैसले की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अगर मुकाबले का आयोजन इस्लामाबाद में नहीं होता है तो वह इसमें नहीं खेलेंगे.

Davis Cup 2019: पाकिस्तान से बाहर मुकाबला कराने का हुआ विरोध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 9:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...