होम /न्यूज /खेल /नोवाक जोकोविच का ऑस्‍ट्रेलिया का वीजा रद्द, दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी ने कहा- 6 जनवरी 2022 को याद रखना

नोवाक जोकोविच का ऑस्‍ट्रेलिया का वीजा रद्द, दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी ने कहा- 6 जनवरी 2022 को याद रखना

नोवाक जोकोविच के जनवरी 2022 में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने पर संदेह बढ़ गया है.  (PIC: AP)

नोवाक जोकोविच के जनवरी 2022 में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने पर संदेह बढ़ गया है. (PIC: AP)

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न पहुंचे दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को मेलबर्न एयरपोर ...अधिक पढ़ें

    ब्रिस्‍बेन. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का ऑस्‍ट्रेलिया ने वीजा रद्द कर दिया है. ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के लिए मेलबर्न पहुंचे जोकोविच को एयरपोर्ट पर काफी देर तक रोका गया और इसके बाद बॉर्डर फॉर्सेज ने उनके वीजा को रद्द किए जाने की घोषणा की. अब उन्‍हें वापस भेजा जा सकता है. बॉर्डर फॉर्सेज के अनुसार जोकोविच ऑस्‍ट्रेलिया में आने के लिए सभी मानदंडों पर खरे नहीं उतरे.

    जोकोविच का वीजा रद्द होने के बाद सर्बिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वुचिच कि मैंने नोवाक को बताया कि पूरा सर्बिया उनके साथ है और हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी की इस तरह प्रताड़ना पर तुरंत रोक लगे. जोकोविच के कोच और 2001 विंबलडन चैंपियन गोरान इवानीसेविच ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की एकदम अलग तरह की यात्रा.

    News18 Hindi

    ‘ऑस्ट्रेलिया ग्रैंडस्लैम की मेजबानी का हकदार ही नहीं है’

    ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ट्विटर पर कहा कि जोकोविच का वीजा रद्द हो चुका है. नियम आखिर नियम है. खासकर, जब बात सीमा की हो. कोई भी नियमों से ऊपर नहीं है. हमारी कड़ी सीमा नीतियों की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया में कोरोना मृत्युदर कम है. हमें सतर्क रहना होगा. उक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्जी शखोवस्की ने ट्वीट किया कि अगली बार से कोई आपसे बोले कि खेल और राजनीति को अलग रखना चाहिए तो 6 जनवरी 2022 को याद रखना.

    Pro Kabaddi: पीकेएल में आज 2 मुकाबले, पटना पाइरेट्स के सामने तमिल थलाइवाज की चुनौती, जानें कहां और कब देखें

    नोवाक जोकोविच को छूट मिली, फिर अमन दहिया को क्यों नहीं? खेल मंत्रालय ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों से नाराज

    जब विशुद्ध राजनीतिक अहंकार की वजह से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को ऐसे देश में प्रवेश नहीं दिया गया, जहां सरकारी संस्थानों को प्रवेश मिल रहा था. अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सैंडग्रेन ने कहा कि एक बात साफ है कि दो अलग अलग मेडिकल बोर्ड ने उसे छूट देने को मंजूरी दी. अब राजनेता इसे रोक रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ग्रैंडस्लैम की मेजबानी का हकदार ही नहीं है.

    Tags: Novak Djokovic, Sports news, Tennis

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें