गैरवरीय तमारा जिदानसेक फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची

तमारा जिदानसेक ने स्पेन की पाउला बडोसा को शिकस्त दी (PIC: AP)

तमारा जिदानसेक ने स्पेन की पाउला बडोसा को शिकस्त दी (PIC: AP)

स्लोवेनिया की गैरवरीय टेनिस खिलाड़ी तमारा जिदानसेक मंगलवार को फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की पाउला बडोसा को शिकस्त देकर ग्रैंडस्लैम के अंतिम चार में पहुंचने वाली अपने देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

  • Share this:

पेरिस. स्लोवेनिया की गैरवरीय टेनिस खिलाड़ी तमारा जिदानसेक मंगलवार को फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की पाउला बडोसा को शिकस्त देकर ग्रैंडस्लैम के अंतिम चार में पहुंचने वाली अपने देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. इस फ्रेंच ओपन से पहले जिदानसेक किसी भी ग्रैंडस्लैम में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ी थी.

पहली बार ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंची दो खिलाड़ियों के मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 85वें स्थान पर काबिज जिदानसेक ने बडोसा को करीबी मैच में 7-5, 4-6, 8-6 से हराया. फ्रेंच ओपन इकलौता ग्रैंडस्लैम है जहां आखिरी सेट के बाद स्कोर बराबर हाने पर भी टाई ब्रेकर नहीं होता है.

जिदानसेक ने पहला सेट अपने नाम किया लेकिन बडोसा ने दूसरा सेट जीत कर स्कोर बराबर कर दिया. तीसरे और निर्णायक सेट में जिदानसेक ने जब 6-5 की बढ़त हासिल की तब बडोसा ने गुस्से में अपने रैकेट को जमीन पर पटक दिया. उन्होंने वापसी की लेकिन जिदानसेक ने तीन ब्रेक अंक बचाकर 7-6 से बढ़त कायम कर ली. अगले गेम में शानदार फॉरहैंड के दम पर उन्होंने मैच अपने नाम कर लिया.

इस 23 साल की खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के पहले दौर में सातवीं वरीयता प्राप्त बियांका आंद्रेस्क्यू को हराया था. जूनियर स्तर पर स्नोबोर्डिग में तीन बार राष्ट्रीय चैम्पियन रही जिदानसेक सेमीफाइनल में अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा से भिडेंगी.
रूच की पाव्लुचेनकोवा ने क्वार्टर फाइनल के एक और कड़े मुकाबले में ऐलेना रयबाकिना को पहले सेट गंवाने के बाद 6-7, 6-2, 9-7 से हराया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज