US Open 2019: 19 साल की बियांका एंड्रेस्क्यू सेमीफाइनल में पहुंची, बनाया यह रिकॉर्ड

बियांका एंड्रेस्क्यू (Bianca Andreescu) इस तरह एक दशक में यूएस ओपन (US Open 2019) के अंतिम चार में जगह बनाने वाली पहली युवा खिलाड़ी बन गईं.

भाषा
Updated: September 5, 2019, 3:22 PM IST
US Open 2019: 19 साल की बियांका एंड्रेस्क्यू सेमीफाइनल में पहुंची, बनाया यह रिकॉर्ड
बियांका एंड्रेस्क्यू के पास सबसे कम उम्र में ग्रैंडस्लैम जीतने का मौका है
भाषा
Updated: September 5, 2019, 3:22 PM IST
न्यूयॉर्क. कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू (Bianca Andreescu)   ने बुधवार को बेल्जियम की एलीसे मर्टन्स (Elise Mertens) को हराकर यूएस ओपन (US Open 2019) टेनिस ग्रैंडस्लैम के महिला सिंगल्स वर्ग के अंतिम चार में जगह पक्की जिसमें उनकी भिड़ंत बेलिंडा बेनसिच से होगी. उन्नीस साल की खिलाड़ी एंड्रेस्क्यू  ने 25वीं वरीय मर्टन्स को 3-6 6-2 6-3 से शिकस्त दी और अब वह गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की 13वीं वरीय बेनसिच (Belinda Bencic) से खेलेंगी जिन्होंने क्रोएशिया की 23वीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिच का सफर 7-6 6-3 से समाप्त किया.

एंड्रेस्क्यू इस तरह एक दशक में यूएस ओपन के अंतिम चार में जगह बनाने वाली पहली युवा खिलाड़ी बन गईं. एंड्रेस्क्यू और बेनसिच कभी भी एक दूसरे से नहीं खेली हैं. वहीं सेरेना विलियम्स 24वां ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब जीतकर मार्गेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश करेंगी और गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में उनका सामना यूक्रेन की पांचवीं वरीय एलिना स्वितोलिना से होगा.

Bianca Andreescu, Elise Mertens, Gael Monfils,US OPEN 2019
बियांका पिछले साल यूएस ओपन के क्वालिफाइंग राउंड में थी और इंजरी से परेशान थीं


बेनसिच ने कहा, ‘सेमीफाइनल में पहुंचना अच्छा लग रहा है. मैं इस दिन का सपना देख रही थी. मैंने इसके लिए काफी कड़ी मेहनत की है और हां, यह बहुत अच्छा अहसास है.’ इस साल इंडियन वेल्स और टोरंटो की विजेता एंड्रेस्क्यू 2009 में कैरोलिन वोज्नियाकी के बाद यूएस ओपन के अंतिम चार में पहुंचने वाली पहली युवा खिलाड़ी बन गईं.

सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल

स्पेनिश स्टार राफेल नडाल अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-4 7-5 6-2 से शिकस्त देकर यूएस ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे और अब उनका सामना इटली के माटियो बेरेटिनी से होगा.

दूसरे वरीय और न्यूयॉर्क में तीन बार के चैंपियन नडाल ने पांच फुट सात इंच के श्वार्ट्जमैन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और 19वें ग्रैंडस्लैम खिताब की कोशिश में फाइनल में जगह बनाने के लिए 24वें वरीय बेरेटिनी से भिड़ेंगे जिन्होंने फ्रांस के 13वें वरीय गेल मोंफिल्स को तीन घंटे 57 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 से शिकस्त दी.
Loading...

अपने 19वें ग्रैंड स्‍लैम खिताब से सिर्फ दो कदम दूर राफेल नडाल

कोच ने 15 साल की तैराक से की छेड़छाड़, एक्शन में आए खेल मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 3:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...