US Open 2019: पांचवीं बार फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, सामने होगी दानिल मेदवेदेव की चुनौती

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 10:18 AM IST
US Open 2019: पांचवीं बार फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, सामने होगी दानिल मेदवेदेव की चुनौती
राफेल नडाल अब तक 18 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं.

रुस के दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बुल्गारिया (Bulgaria) के ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) को 7-6, 6-4, 6-3 से मात दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 10:18 AM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. अब तक 18 ग्रैंड स्लैम जीत चुके स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) पांचवीं बार यूएस ओपन (US Open 2019) के फाइनल में पहुंच गए हैं. यूएस ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल ने इटली (Italy) के माटेओ बेरेटिनी (Matteo Berrettini) को मात दी और 27वीं बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंच गए. नडाल अब तक चार बार यह खिताब जीत चुके हैं.

मेदवेदेव का सामना करेंगे नडाल

33 साल के नडाल ने बेरेटिनी को 7-6, 6-4, 6-1 से मात दी. रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में वह रुस के दानिल मेदवेदेव का सामने करेंगे जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-4, 6-3 से मात दी. मेदवेदेव 2005 के बाद ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी हैं. उनसे पहले मारात साफिया 2005 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे.

Rafael Nadal, Matteo Berrettini, US Open यूएस ओपन, राफेल नडाल, रोजर फेडरर
राफेल नडाल ने पांचवीं बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाई है


सेमीफाइनल मुकाबले में जीत के बाद नडाल ने कहा, ' एक बार फिर से यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने पर बहुत खुशी हो रही है. इस सीजन की खराब शुरुआत के बाद यहां पहुंचना बहुत अहम है.' अब तक चार बार यूएस ओपन खिताब अपने नाम कर चुके  नडाल ने कहा कि वह जमकर प्रैक्टिस करेंगे और रविवार को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाएंगे.

मेदवेदेव को मिला दर्शकों का समर्थन

दानिल मेदवेदेव और नडाल पिछले महीने हुए मॉन्ट्रियल ओपन के फाइनल में आमने सामने थे जिसमें नडाल ने बाजी मारी थी. वहीं इसके एक हफ्ते बाद ही दानिल मेदवेदेव ने सिनसिनाटी ओपन जीता था जिसमें नडाल ने हिस्सा नहीं लिया था.
Loading...

Daniil Medvedev, usopen 2019, rafael nadal, cricket news
दानिल मेदवेदेव पर खेल भावना के खिलाफ टिप्पणी करने और अभद्र व्यवहार के लिए यूएस ओपन द्वारा 9,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया


अपने व्यवहार के चलते आलोचना का शिकार हो रहे मेदवेदेव को जीत के बाद दर्शकों से भी प्यार मिला. फैंस ने हूटिंग करने के बजाए मेदवेदेव के लिए तालियां बजाई. मैच के बाद कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि मैं पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच चुका हूं. जब मैं यहां आया था मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी. इसलिए मुझे कहना होगा कि मैं यूएस से प्यार करता हूं.'

खिताब से एक कदम दूर सेरेना, सामने 19 साल की बियांका की चुनौती

PKL 2019: परदीप नरवाल का सुपर 10 भी नहीं टाल पाया पटना पाइरेट्स की हार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 10:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...