US Open 2019: केविन एंडरसन नहीं लेंगे टूर्नामेंट में हिस्सा, घुटने की चोट को बताया वजह

भाषा
Updated: August 25, 2019, 1:23 PM IST
US Open 2019: केविन एंडरसन नहीं लेंगे टूर्नामेंट में हिस्सा, घुटने की चोट को बताया वजह
केविन एंडरसन पिछले साल विंबलडन में हारने के बाद कोई टूर्नामेंट नहीं खेले हैं

अमेरिकी टेनिस संघ (America Tennis Federation) ने घोषणा की कि ड्रॉ में एंडरसन (Kevin Anderson) की जगह इटली के पाओलो लोरेंजी को शामिल किया गया.

  • Share this:
दो बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले केविन एंडरसन (Kevin Anderson) ने घुटने की चोट के कारण शनिवार को यूएस ओपन (US Open 2019) से हटने का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीका का यह 33 साल का खिलाड़ी फ्लशिंग मिडोज (Flushing Meadows) में 2017 फाइनल में राफेल नडाल (Rafael Nadal) से हार गया था और पिछले साल विंबलडन में नोवाक जोकोविच से हारकर उप विजेता रहा था. अमेरिकी टेनिस संघ ने घोषणा की कि ड्रॉ में एंडरसन की जगह इटली के पाओलो लोरेंजी को शामिल किया गया.

पिछले महीने विंबलडन के तीसरे दौर में बाहर होने के बाद एंडरसन किसी टूर्नामेंट में नहीं खेले हैं. चोट के कारण दुनिया का 17वें नंबर का खिलाड़ी हाल में वाशिंगटन, मांट्रियल और सिनसिनाटी हार्डकोर्ट टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाया था.

साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम के क्वालिफायर राउंड फिलहाल चल रहे हैं और मंगलवार से टूर्नामेंट के पहले राउंड के मैचों का सिलसिला शुरू होगा. इस बार फिर कई युवा खिलाड़ी पुरुष टेनिस के ‘बिग थ्री’ का दबदबा तोड़ने की कोशिश करेंगे लेकिन फिलहाल  नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic), राफेल नडाल (Rafael Nadal) और रोजर फेडरर (Roger Federer) को  यूएस ओपन के प्रबल दावेदार माना जा रहा है. जहां राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन अपने नाम किया था वहीं जोकोविच ने विंबलडन का खिताब जीता. दोनो ही खिलाड़ियों ने फाइनल में रोजर फेडरर को मात दी थी. शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच, 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर और स्पेनिश सुपरस्टार नडाल ने मिलकर पिछले 11 ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किए हैं. अड़तीस साल के फेडरर को सोमवार से फ्लशिंग मिडोज हार्डकोर्ट में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में खेल के दिग्गजों द्वारा बनाए गए इस दबदबे से कोई परेशानी नहीं दिखती जिन्होंने मिलकर पिछले 65 ग्रैंडस्लैम खिताबों में से 54 ट्रॉफियां जीत चुके हैं.

US Open: टेनिस के 'बिग थ्री' को मिलेगी युवा खिलाड़ियों से चुनौती

US OPEN 2019: सेरेना की नजरें रिकॉर्ड खिताब पर, हालेप-ओसाका देंगी टक्कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 1:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...