Home /News /sports /

21 साल में पहली बार नडाल-फेडरर की गैरमौजूदगी में होगा यूएस ओपन, जोकोविच के लिए आसान हुई राह

21 साल में पहली बार नडाल-फेडरर की गैरमौजूदगी में होगा यूएस ओपन, जोकोविच के लिए आसान हुई राह

टेनिस में बिग थ्रा का लंबे समय से रहा है दबदबा

टेनिस में बिग थ्रा का लंबे समय से रहा है दबदबा

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कई दिग्गज खिलाड़ी इस साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन (US OPEN) से हट गए हैं जिसमें राफेल नडाल (Rafael Nadal) औऱ रोजर फेडरर का नाम शामिल हैं

    नई दिल्ली. विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djoovic) को 31 अगस्त से शुरू होने वाले यूएस ओपन टेनिस (US Open) टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स में जबकि कारोलिना पिलिसकोवा को महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गयी है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. इन खिलाड़ियों में स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल औऱ स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Fedrer) शामिल हैं. जोकोविच, नडाल और फेडरर को बिग थ्री कहा जाता है और यह हर टूर्नामेंट में जीत के दावेदार होते हैं.

    21  साल में पहली बार नडाल-फेडरर नहीं होंगे शामिल
    21 साल में यह पहला मौका है जब राफेल नडाल और रोजर फेडरर दोनों ही इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे. फेडरर ने 1999 में साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम में डेब्यू किया था वहीं नडाल ने 2003 में पहली बार यूएस ओपन खेला था. फेडरर को अपना पहला यूएस ओपन खिताब जीतने में चार साल लगे वहीं नडाल को साल साल का समय लगा. दोनों की गैरमौजूदगी में जोकोविच के पास अच्छा मौका है. गुरुवार को जारी ड्रॉ के मुताबिक सर्बिया के जोकोविच पहले दौर में दामिर दजुमहुर से भिड़ेगे जबकि चेक गणराज्य की पिलिसकोवा का सामना अनहेलिना कालिनिना से होगा.

    जोकोविच को मिला है अच्छा ड्रॉ
    डेविड गोफिन भी जोकोविच के हाफ में है जिनका पहले दौर में रील्ले ओपेल्किा से सामना होगा. पांचवी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना 2017 यूएस ओपन के उपविजेता केविन एंडरसन से होगा. चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिसिपास को पहले दौर में स्पेन के रामोस विनोलास की चुनौती से पार पाना होगा. तीसरी वरीयता हासिल दानिल मेदवेदेव 2019 सेमीफाइनलिस्ट और छठी वरीयता प्राप्त माटेओ बेरेटिनी जबकि दूसरी वरीयता प्राप्ता डोमिनिक थिएम जापान के योशिहितो निशिओका के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले खेलेंगें.

    चेन्नई सुपर किंग्स ने बढ़ाया आईपीएल के शेड्यूल का इंतजार, बीसीसीआई करेगी बड़ा बदलाव!

    सेरेना विलियम्स टूर्नामेंट मे लेंगी हिस्सा
    महिलाओं के ड्रॉ में पिलिसकोवा के क्वार्टर में आठवीं वरीता प्राप्ता पेट्रा मार्टिच और 2016 यूएस ओपन चैंपियन एंजेलिक कर्बर भी है. चौथी वरीयता प्राप्ता नाओमी ओसाका का सामना जापान के ही मिसाकी डोइ से होगा. युवा खिलाड़ी कोको गॉ पहले दौर में अनास्तासीजा सेवस्तोवा का सामना करेंगी. तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स, मैडिसन कीज (सातवीं वरीय) अमांडा अनिसिमोवा और स्लोन स्टीफेंस एक ही क्वार्टर में है. सेरेना और स्लोन स्टीफेंस तीसरे दौर में एक दूसरे के आमने सामने हो सकती हैं. वीनस विलियम्स 20वीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना मुचोवा के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी. यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक खेला जाएगा.undefined

    Tags: Novak Djokovic, Rafael Nadal, Roger Federer, Tennis

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर