जब लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेनिस चैंपियन ने साथी खिलाड़ी को सिखाया क्रिकेट

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 8:28 PM IST
जब लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेनिस चैंपियन ने साथी खिलाड़ी को सिखाया क्रिकेट
एश्ले बार्टी ने इस साल फ्रेंच ओपन अपने नाम किया था

बार्टी (Asleigh Barty) ने सितंबर 2014 में यूएस ओपन (US Open 2019) के पहले दौर में बाहर होने के बाद पेशेवर टेनिस से ब्रेक लेने का ऐलान किया था, इस ब्रेक में वह क्रिकेट से जुड़ गई थीं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2019, 8:28 PM IST
  • Share this:
इस साल फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम करने वाले एश्ले बार्टी सिर्फ टेनिस के कोर्ट पर ही नहीं बल्कि क्रिकेट के मैदान पर भी अपनी प्रतिभा दिखा चुकी हैं. ऑस्ट्रेलिया की बार्टी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बिगबैश लीग में खेल चुकी हैं. बार्टी ने यूएस ओपन से पहले अपना क्रिकेट ज्ञान साथी और युवा खिलाड़ी कोको गॉफ और टेनिस पत्रकारों से बांटा.

यूएस ओपन की शुरुआत से पहले बार्टी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थी जहां कोको गॉफ ने उनसे क्रिकेट को लेकर सवाल पूछा. उन्होंने कहा मैं क्रिकेट के बारे में नहीं जानती शायद बार्टी मुझे समझा सकें. बार्टी ने जवाब देते हुए क्रिकेट के बारे में बताते हुए कहा, 'यह बेसबॉल की तरह नहीं होता. क्रिकेट में गेंद को बल्लेबाज के पास आने से पहले बाउंस लेना होता है और दोनों के बीच का अंतर बेसबॉल से दो यार्ड कम होता है. मैं यहां घंटो बैठ सकती हूं लेकिन शायद फिर भी आपको यह समझ नहीं आएगा.' बार्टी ने इसके बाद पूछा कि क्या क्रिकेट में भी बेसबॉल की तरह बेस होते हैं जिसका जवाब में बार्टी ने कहा नहीं क्रिकेट में बेस नहीं होते विकेट होते हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद पत्रकारों ने बार्टी से पूछा कि क्रिकेट में आखिर होता क्या है. बार्टी ने इसका जवाब देते हुए कहा, 'आपको क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होते हैं, चाहे विकेट के बीच में भागकर या ग्राउंड में बड़े शॉट्स खेलकर'.



बार्टी ने सितंबर 2014 में यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर होने के बाद पेशेवर टेनिस से ब्रेक लेने का ऐलान किया था. टेनिस से ब्रेक लेने के बाद बार्टी ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग से जुड़ गईं. दो सीजन पहले वे ‌ब्रिस्बेन हीट का हिस्सा थीं. इससे पहले, बिग बैश लीग में डेब्यू करने के दौरान पहले ही मैच में उन्होंने मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ 27 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली.

US OPEN 2019: सेरेना की नजरें रिकॉर्ड खिताब पर, हालेप-ओसाका देंगी टक्कर

US Open: टेनिस के 'बिग थ्री' को मिलेगी युवा खिलाड़ियों से चुनौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 8:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...