US Open: मुख्य ड्रॉ में पहुंचे सुमित नागल, 20 बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता रोजर फेडरर से होगा सामना

यूएस ओपन (US Open) के मुख्य ड्रॉ के पहले राउंड में सुमित नागल (Sumit Nagal) का सामना 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर (Roger Federer) से होगा.

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 11:47 AM IST
US Open: मुख्य ड्रॉ में पहुंचे सुमित नागल, 20 बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता रोजर फेडरर से होगा सामना
सुमित नागल 25 साल से कम उम्र में किसी ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.
News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 11:47 AM IST
भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) ने यूएस ओपन (US Open) के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जहां पहले ही राउंड में उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) से होगा. सुमित का यह पहला ग्रैंड स्लैम मैच होगा. सुमित 25 साल से कम उम्र में किसी ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

2015 के विबंलडन जूनियर डबल्स के चैंपियन सुमित ने यूएस ओपन के क्वालीफाईंग के तीसरे और आखिरी राउंड में अमेरिकी खेलों के गोल्ड मेडलिस्ट ब्राजील के जोआओ मेनजस (Joao Menezes) को 5-7, 6-4, 6-3 से हराया.

21 साल बाद सिंगल्स में भारत के दो खिलाड़ी

सुमित नागल ने जोआओ मेनजस को मात दी


सुमित इस यूएस ओपन के पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालिफाई करने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले प्रजनेश गुणेश्वरन ने टूर्नामेंट में सीधी एंट्री की है. मुख्य ड्रॉ में प्रजनेश का पहला मुकाबला एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स विजेता दानिल मेदवेदेव से होगा.

इससे पहले क्वालीफाईंग में सुमिल ने अपने से ऊंचे रैंक के खिलाड़ी पीटर पोलांस्की और तत्सुम को सीधे सेटों में हराया था. इसके साथ ही 22 साल के सुमित उन भारतीय पुरुष खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने इस दशक में किसी ग्रैंड स्लैम के सिंगल के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई. वहीं इस बार भारत के दो खिलाड़ी पुरुष सिंगल के मुख्य ड्रॉ में उतर रहे हैं. इससे पहले 1998 में ऐसा हुआ था, जब विबंलडन में महेश भूपति और लिएंडर पेस उतरे थे.

वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: साई प्रणीत सेमीफाइनल में पहुंचे
Loading...

BWF World Championships: सायना नेहवाल बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टेनिस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...